spot_img

हाइकोर्ट के नवनियुक्त जजों को दिलाई गई शपथ

HomeCHHATTISGARHBILASPURहाइकोर्ट के नवनियुक्त जजों को दिलाई गई शपथ

बिलासपुर। हाइकोर्ट के दो नवनियुक्त जजों (BILASPUR NEWS) को मंगलवार सुबह 10.15 बजे चीफ जस्टिस अरूप कुमार गोस्वामी ने कोर्ट हॉल नंबर-1 में शपथ दिलाई। इस दौरान नव-नियुक्त जजों ने कहा कि वे बार के सहयोग से न्यायदान कार्य करेंगे।

नव नियुक्त जज राकेश मोहन पांडेय और जज राधा किशन अग्रवाल ने शपथ ग्रहण करने के बाद कामकाज शुरू कर दिया। इस शपथ ग्रहण समारोह में हाईकोर्ट (BILASPUR NEWS) के सभी जस्टिस, महाअधिवक्ता, हाइकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व बड़ी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे। सुप्रीमकोर्ट के कॉलेजियम ने बार व बेंच कोटे से एक-एक नामों को स्वीकृत प्रदान कर केंद्र सरकार को नियुक्ति आदेश जारी करने के लिए भेजा था। बार कोटे से राकेश मोहन पांडेय व बेंच कोटे से उच्च न्यायिक सेवा के अधिकारी व वर्तमान में बिलासपुर जिला व सत्र न्यायाधीश राधा किशन अग्रवाल के नाम भेजे गए थे।

भैयाजी यह भी देखे: दिल्ली में सांसदों ने निकाली तिरंगा बाइक रैली, ईरानी रहीं सबसे आगे

माता पिता के आशीर्वाद और सीख को दिया श्रेय

जस्टिस राकेश मोहन पाण्डेय ने कहा कि मुझे यहां (BILASPUR NEWS) तक लाने में मेरे पिता सूबेदार स्व एल आर पाण्डेय और माता लीला पाण्डेय का आशीर्वाद और जीवन में दी गई सीख की बड़ी भूमिका है। जस्टिस राधाकिशन अग्रवाल ने जय जोहार के साथ उदबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि पहले वकालत और फिर न्यायपालिका में काम करते हुए इस स्थान पर कार्य करने का अवसर मिला है।अपने गुरु अधिवक्ता जगत नारायण शुक्ल से मिले अनुभव के साथ ही उन्होंने अपने पिता सत्यनारायण अग्रवाल का उल्लेख किया।