spot_img

दिल्ली में सांसदों ने निकाली तिरंगा बाइक रैली, ईरानी रहीं सबसे आगे

HomeNATIONALदिल्ली में सांसदों ने निकाली तिरंगा बाइक रैली, ईरानी रहीं सबसे आगे

दिल्ली। आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस अवसर पर दिल्ली लाल किले से लेकर संसद भवन तक तिरंगा बाइक रैली (RAILY) का आयोजन किया गया। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने लाल किले से तिरंगा बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और पीयूष गोयल भी मौजूद रहे। NDA के कई नेता और सांसदों ने भी इस तिरंगा रैली में हिस्सा लिया। सांसद वीके सिंह बुलेट पर तिरंगा लगाकर रैली में शामिल हुए। स्मृति ईरानी अपनी स्कूटी पर तिरंगा लहराते सबसे आगे थीं। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी भी रैली में शामिल हुईं। रैली का समापन विजय चौक पर किया गया।

भैयाजी यह भी देखे: 17वें फ्लोर से क्रेन टूटी, चार मजदूरों की मौत

संस्कृति मंत्रालय की तरफ से किया गया आयोजन

तिरंगा बाइक रैली का आयोजन संस्कृति मंत्रालय (RAILY) के तरफ से किया गया है। देश के सभी लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा लगाने की भी अपील की गई है। इस अभियान के तहत करीब 20 करोड़ तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा गया है। मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सभी राजनीतिक दलों के सांसदों से इस रैली में सम्मिलित होने की अपील की थी।

PM की अपील- सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगा लगाएं

मन की बात के 91वें एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव अभियान (RAILY) में जुड़ रहे ज्यादा से ज्यादा लोगों पर खुशी जताई है। PM मोदी ने कार्यक्रम में देशवासियों से ऐसे रेलवे स्टेशनों के बारे में जानने को कहा है, जो स्वतंत्रता आंदोलन के इतिहास से जुड़े हैं। उन्होंने अपील किया कि 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक देशभर के लोग अपने घरों में तिरंगा जरूर फहराएं और सोशल मीडिया प्रोफाइल में भी तिरंगा लगाने की बात कही है।