spot_img

शराब दूकान में डकैती कर खरीदी थी मोटर सायकल, मोबाईल और टीवी….

HomeCHHATTISGARHशराब दूकान में डकैती कर खरीदी थी मोटर सायकल, मोबाईल और टीवी....

रायपुर। शराब बिक्री की रकम पर हाथ साफ़ करने वाले डकैतों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तक़रीबन दो महीने के बाद पुलिस को ये सफलता मिली है। आरोपियों ने शराब भट्टी से 9,82,810 रुपए को तिजोरी सहित और सी.सी.टी.व्ही कैमरा का डी.व्ही.आर. पार कर दिया था। इसके आलावा वहां तैनात गार्ड के साथ मारपीट भी की थी। जिसमें अब तीन आरोपियों की गिरफ़्तारी की गई है।

इस मामलें का खुलासा करते हुए एएसपी लखन पटेल ने बताया कि इस मामलें में काफी खोजबीन और जाँच पड़ताल के बाद पहला सुराग हमे विनोद डहरिया के खिलाफ मिला। जिसके बाद इस मामलें में खुलासे होते है। विनोद भी पहले पुलिस को गुमराह करता रहा पर आखिर मे उसने टूट कटर अपने सभी साथियों के नाम भी एक एक कर बताए। जिसके बाद देवप्रसाद पारधी और सदाब्रीज पारधी को गिरफ्तार किया। इस मामलें के एक और आरोपी विजय मनहरे को महासमुंद पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उससे भी इस मामलें में पूछताछ हुई हैं। इसके आलावा एक अन्य आरोपी अग्रभूषण डहरिया ने कुछ दिनों पहले ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

गिरफ्तारी के बाद आरोपी विनोद डहरिया, देव प्रसाद पारधी उर्फ देवा एवं सदाब्रीज पारधी की निशानदेही पर उनके कब्जे से डकैती की नगदी 1,10,000/- रूपये तथा डकैती के पैसों से खरीदी गई 03 नग दोपहिया वाहन, 01 नग एल ई डी टी.व्ही., 02 नग मोबाईल फोन, 01 नग होम थियेटर, 01 नग मिक्सी एवं 01 नग कूलर जुमला कीमती लगभग 2,35,500/- (दो लाख पैंतीस हजार पांच सौ रूपये), घटना में प्रयुक्त 02 नग मोटर सायकल एवं लाॅकर को जप्त किया गया है। आरोपी विनोद डहरिया, देव प्रसाद पारधी उर्फ देवा एवं सदाब्रीज पारधी को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

चल रही है पूछताछ
आरोपी विजय मनहरे एवं धनीराम धृतलहरे को महासमुंद के शराब दुकान में लूट करने के प्रकरण में महासमुंद पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। उक्त दोनों आरोपियों को गुल्लू आरंग के प्रकरण में भी गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जावेगी। आरोपी धनीराम की पत्नि का कुछ समय पूर्व आग से जलने से मृत्यु हो गई थी, ऐसी जानकारी प्राप्त हुई कि धनीराम द्वारा ही अपनी पत्नि को आग लगाकर जला दिया गया है, इस संबंध में थाना खरोरा में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। गिरफ्तार सभी आरोपियों से धमतरी के शराब दुकान में हुये लूट के संबंध में भी विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

ये है मामला
शासकीय विदेशी मदिरा दुकान ग्राम गुल्लू आरंग में बिक्री रकम 9,82,810 रुपए की डकैती हुई थी थी। ये डकैती 12 और 13 अगस्त 2020 के दरम्यानी रात को हुई थी। जिसमें सुरक्षा गार्ड घनश्याम तथा भीखमदेव को मारपीटकर बंधक बना कर दुनाक में डकैती डाली गई थी। 9,82,810 रुपए को तिजोरी सहित और सी.सी.टी.व्ही कैमरा का डी.व्ही.आर. को भी ये डकैत अपने साथ ले गए थे।