spot_img

इंडिगो प्लेन की कराची में लैंडिंग: शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट को खराबी के बाद उतारा गया

HomeNATIONALइंडिगो प्लेन की कराची में लैंडिंग: शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट को खराबी के बाद...

दिल्ली। इंडिगो (INDIGO) की शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट को तकनीकी खराबी के चलते पाकिस्तान के कराची में लैंड कराया गया है। जानकारी के मुताबिक पायलट ने एयरक्राफ्ट में यह खराबी नोट की, इसके बाद प्लेन को कराची में लैंड कराने का फैसला लिया गया है। फिलहाल एयरपोर्ट पर इस विमान की जांच की जा रही है। इंडिगो के मुताबिक यात्रियों को रिफ्रेशमेंट दिया जा रहा है। पैसेंजर्स को कराची से वापस लाने के लिए दूसरा एयरक्राफ्ट भेजने की तैयारी की जा रही है। पिछले दो हफ्ते में कराची में भारतीय एयरलाइन की यह दूसरी लैंडिंग है। इससे पहले स्पाइसजेट के प्लेन को भी तकनीकी खराबी की वजह से कराची में उतारना पड़ा था।

भैयाजी ये भी देखे : लापरवाही के गड्ढे में मासूम की मौत, पिता बोला-मेरा बेटा लौटा दो

14 जुलाई को इंडिगो की दो इमरजेंसी लैंडिंग

पिछले गुरुवार (14 जुलाई) को दिल्ली से वडोदरा जा रहे एक इंडिगो (INDIGO) की फ्लाइट 6E-859 की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी। बताया गया था कि विमान में कुछ तकनीकी खराबी आई थी, जिसके बाद एहतियात के तौर पर इसकी आपात लैंडिंग कराई गई थी। 14 जुलाई को ही दिल्ली से मणिपुर की राजधानी इंफाल जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E-2615 को खराब मौसम के चलते कोलकाता एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा था। इस विमान में 141 यात्री सवार थें।

5 जुलाई को एक दिन में स्पाइसजेट के दो हादसे टले

पिछले मंगलवार (5 जुलाई) स्पाइसजेट विमान के एक के बाद एक दो हादसे होते-होते रह गए थे। पहला मामला सुबह का था, जब दिल्ली से दुबई जा रही विमान में तकनीकी खराबी की वजह से पाकिस्तान के कराची में लैंडिंग करानी पड़ी थी। बताया जा रहा था कि फ्यूल लीक की वजह से फ्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी।

दिल्ली-जबलपुर फ्लाइट से उठने लगा था धुंआ

2 जुलाई को दिल्ली से जबलपुर जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट नंबर SG-2962 की दिल्ली में लैंडिंग कराई गई थी। दिल्ली-जबलपुर फ्लाइट के केबिन में जब धुआं दिखा, तब प्लेन 5 हजार फीट की ऊंचाई पर था। इस फ्लाइट ने दिल्ली एयरपोर्ट से सुबह 6:15 पर उड़ान भरी थी। कुछ मिनट में ही एयरक्राफ्ट में धुआं भरने लगा।

पटना में भी हुई थी इसी तरह की घटना

19 जून को पटना में भी स्पाइसजेट के विमान की लेफ्ट विंग में टेकऑफ के वक्त चिंगारी निकलने लगीं थीं। इसके बाद पटना में ही इसकी इमरजेंसी लैंडिंग (INDIGO) कराई गई थी। शुरुआती जांच में बर्ड हिट का मामला सामने आया था। विमान में 185 यात्री सवार थे। इसके अलावा 19 जून को ही दिल्ली से गुवाहाटी जा रहे स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी के चलते दिल्ली में ही लैंडिग कराई गई थी। इस विमान में 165 यात्री सवार थे।