spot_img

बस्तर : सबसे बड़े अस्पताल पहुंचे कलेक्टर, मानव और सुचना संसाधन बढ़ाने दिया ज़ोर

HomeCHHATTISGARHBASTARबस्तर : सबसे बड़े अस्पताल पहुंचे कलेक्टर, मानव और सुचना संसाधन बढ़ाने...

जगदलपुर। कलेक्टर चंदन कुमार ने आज महारानी अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने आपातकालीन कक्ष सुश्रुत के मेडिकल गहन चिकित्सा कक्ष, सर्जिकल गहन चिकित्सा, ऑपरेशन थियेटर, बाह्य रोग विभाग का निरीक्षण किया।

भैयाजी ये भी देखे : खाने के लायक नहीं है इस होटल का रसगुल्ला, खाद विभाग…

इसके आलावा उन्होंने मातृ शिशु संस्थान कादिम्बिनी के सोनोग्राफी कक्ष, प्रसूति वार्ड, ऑपरेशन थियेटर, प्रसूति उच्च निर्भरता केंद्र, नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई, हमर लैब के पैथोलॉजी, ब्लड बैंक आदि स्थानों का जायजा लिया।

कलेक्टर चंदन कुमार ने इस दौरान चिकित्सकों से बातचीत कर वर्तमान में आने वाले मरीजों के प्रकार और संख्या के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने मरीजों से बातचीत कर यहां मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में भी प्रतिक्रिया ली। कलेक्टर ने मरीजों के मार्गदर्शन के लिए कर्मचारियों को प्रेरित करते हुए सूचना व्यवस्था विकसित किए जाने पर जोर दिया।

भैयाजी ये भी देखे : राष्ट्रपति चुनाव : 15 जुलाई को छत्तीसगढ़ में मुर्मू, साय बोले-कांग्रेस…

उन्होंने यहां विभिन्न विभागों में मानक के अनुसार मानव संसाधन की उपलब्धता सुनिश्चित करने पर भी जोर देते हुए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। यहां होने वाले जलजमाव की समस्या को दूर करने के संबंध में भी तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश भी उन्होंने दिए। इस दौरान महारानी अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ संजय प्रसाद, प्रबंधक सौरभ कोचर सहित चिकित्सक एवं अस्पताल के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।