spot_img

छालीवुड के दिवंगत कलाकारों को दी गई श्रद्धांजलि, दिखाई जाएंगी निशांत की फिल्में…

HomeCHHATTISGARHछालीवुड के दिवंगत कलाकारों को दी गई श्रद्धांजलि, दिखाई जाएंगी निशांत की...

रायपुर। पिछले दो वर्षों में छत्तीसगढ़ी सिनेमा ने 15 हस्तियों को खो दिया। उनकी स्मृति में आज शाम संस्कृति विभाग के ऑडिटोरियम में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान सर्वसम्मति एक प्रस्ताव पारित हुआ कि दिवंगत कलाकार जिन क्षेत्रों में निवास करते थे वहां आसपास की एक सड़क का नामकरण उनके नाम किया जाए।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : अब महाराष्ट्र में एक”नाथ” सरकार…फडणवीस डिप्टी सीएम बने

छत्तीसगढ़ी सिनेमा ने पिछले दो वर्षों में लक्ष्मण मस्तूरिया (गायक एवं गीतकार), भैयालाल हेड़ाउ (अभिनेता एवं गायक), कल्याण सेन (गायक एवं संगीतकार), क्षमानिधी मिश्रा (प्रोड्यूसर, डायरेक्टर एवं अभिनेता), एजाज़ वारसी (डायरेक्टर एवं अभिनेता), आशीष शेन्द्रे (अभिनेता), अरुण काचलवार (डायरेक्टर एवं अभिनेता), निशांत उपाध्याय (कोरियोग्राफर एवं अभिनेता), गजेन्द्र कुंबलकर (कोरियोग्राफर), मोहम्मद सिराज़ (संगीतकार), ज़फर इकबाल (गीतकार व गायक), अरूण बंछोर (फ़िल्म पत्रकार), धर्मेन्द्र सोनी (अभिनेता एवं फाइट मास्टर), महेश गजेन्द्र (फ़िल्म कलाकार), डॉ. प्रद्युमन तिवारी (अभिनेता) को खो दिया। छत्तीसगढ़ फ़िल्म प्रोड्यूसर एसोसियेशन, छग फ़िल्म इंडस्ट्री एसोसियेशन, अलाप आर्टिस्ट एसोसियेशन एवं छग ऑल आर्टिस्ट एसोसियेशन के संयुक्त तत्वावधान में दिवंगत आत्माओं के सम्मान में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था।

सर्वप्रथम आयोजन पर अभिनेता योगेश अग्रवाल एवं डायरेक्टर अनुपम वर्मा ने प्रकाश डाला। आदरांजलि कार्यक्रम में उपस्थित फ़िल्म परिवार से जुड़े लोगों को अवगत कराया गया कि हमने जिन हस्तियों को खोया है उनके नाम से किसी सड़क या गली का नामकरण होना चाहिए। इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर नगर निगम को भेजा जाएगा।

दिवंगतों के सम्मान में संतोष जैन, सतीश जैन, मनोज वर्मा, प्रकाश अवस्थी, पुष्पेंद्र सिंह, डॉ. अजय सहाय, अनुमोद राजवैद्य, संजय मैथिल, अनिरुद्ध दुबे, राजेश मिश्रा, राजू शर्मा, देवेन्द्र पांडे, पल्लवी शिल्पी, मुकेश मिश्रा आदि ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम के अंत में दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ी सिनेमा से जुड़े लोग उपस्थित थे।

इंडस्ट्री नहीं हमारा एक परिवार है-योगेश

मिडिया से चर्चा करते हुए छत्तीसगढ़ फिल्म्स इंडस्ट्रीज़ के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने कहा कि “आज पूरी छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री के तमाम साथियों ने मिलकर उन साथियों को अपनी श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने कोरोना या अन्य किसी वज़ह से असमय ही हम सभी को छोड़कर चले गए। ये इंडस्ट्री नहीं बल्कि हमारा एक परिवार है, और हम सभी एक दूसरे के सुखदुख में हमेशा साथ रहते है। मेरी ये एक बाकी सभी कलकारों से भी अपील है कि हम सभी अपने इस परिवार के हर सदस्य का ख्याल रखे। जिन्होंने अपनों को खोया है उनकी मुलभुत जरूरतों को पूरा करने का हर सम्भव प्रयास हम सभी करते है और आगे भी करते रहेंगे।”

दिखाई जाएंगी निशांत की चार फिल्में

अपनी बेहतरीन कोरियोग्राफी एवं अभिनय से छत्तीसगढ़ी फिल्मों में जान डालने वाले कोरियोग्राफर निशांत उपाध्याय को उनके जन्मदिन पर एक भावपूर्ण श्रद्धांजलि राजधानी रायपुर में दी जाएगी। छत्तीसगढ़ी फिल्मों सहित कई भोजपुरी फिल्मों में भी कोरियोग्राफ करने वाले और एक बेहतरीन एक्टर दिवंगत निशांत उपाध्याय का जन्मदिवस 7 जुलाई को है।

भैयाजी ये भी देखे : नीति आयोग : महिला सशक्तिकरण और महिला हित में कार्य करने…

इस अवसर पर पुरे छालीवुड की तरफ से रायपुर के श्याम टॉकीज़ में उनकी चार फ़िल्में आम जनता के लिए बिलकुल मुफ्त दिखाई जाएंगी। इन फिल्मों के ज़रिए निशांत को उनके फैंस एक बार फिर बड़े परदे पर देख सकेंगे। इसके साथ ही यहाँ एक भंडारे का भी आयोजन छालीवुड के तमाम कलाकारों के द्वारा किया गया है।