spot_img

प्रदर्शन: सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस शांतिपूर्ण तरीके से निकालेगी पदयात्रा, फैसला वापस लेने की मांग

HomeNATIONALप्रदर्शन: सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस शांतिपूर्ण तरीके से निकालेगी पदयात्रा, फैसला...

दिल्ली। अग्निपथ योजना के खिलाफ आज कांग्रेस (CONGRESS) देश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेगी। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और जिला-शहर अध्यक्षों के नेतृत्व में सत्याग्रह किया जाएगा। इसके तहत पदयात्रा निकाली जाएगी। पार्टी पदाधिकारी फैसले को वापस लेने की मांग करते हुए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपेंगे। प्रदर्शन उग्र न हो, इसे लेकर प्रशासन की और से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

भैयाजी यह भी देखे: महाराष्ट्र की लड़ाई :डिप्टी स्पीकर के नोटिस को चुनौती, सुनवाई का होगा टेलीकास्ट

बिना विचार-विमर्श के थोपी गई योजना

सत्याग्रह को लेकर कांग्रेस (CONGRESS) का कहना है कि बिना विचार-विमर्श के थोपी गई इस योजना के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर हर विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को दोपहर एक बजे तक शांतिपूर्ण सत्याग्रह होगा। दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में इस संबंध में कहा कि कांग्रेस युवाओं के साथ खड़ी है और इस फैसले को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।

योजना की घोषणा के बाद हुए प्रदर्शन

14 जून को अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए थे। इस योजना के तहत साढ़े 17 से 21 साल के युवाओं को चार साल के अनुबंध के आधार पर सेना (CONGRESS) में भर्ती किए जाने का प्रावधान है। चार साल की सेवा पूरी करने के बाद उनमें से 25 परसेंट को नियमित सेवा के लिए चुना जाएगा। साल 2022 के लिए आवेदकों की ऊपरी आयु सीमा बढ़ाकर 23 वर्ष कर दी गई है।