spot_img

योगी के हेलिकॉप्टर से टकराया पक्षी: 1550 फीट की ऊंचाई पर सामने से टकराया , बड़ा हादसा टला

HomeNATIONALयोगी के हेलिकॉप्टर से टकराया पक्षी: 1550 फीट की ऊंचाई पर सामने...

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में रविवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (YOGI ADITYANATH) के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

बताया जा रहा है कि 1550 फीट की ऊंचाई पर उनके चॉपर से पक्षी टकरा गया था। हालांकि, पायलट की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया। पायलट ने बर्ड हिट के बाद हेलिकॉप्टर को एहतियातन पुलिस लाइन ग्राउंड में वापस लैंड करा दिया। इस वजह से सीएम योगी आदित्यनाथ को पुलिस लाइन ग्राउंड से वापस सर्किट हाउस लौटना पड़ा। इसके बाद सीएम सड़क मार्ग से सर्किट हाउस से लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे। 11 बजे वह स्टेट प्लेन से लखनऊ रवाना हो गए।

भैयाजी ये भी देखें : स्वामी आत्मानंद स्कूल परिसर में जमकर हंगामा: पुलिस बोली-जांच के बाद करेंगे कार्रवाई

आखिर हुआ क्या था?

सीएम योगी आदित्यनाथ (YOGI ADITYANATH)  सुबह 9 बजे लखनऊ जाने के लिए सर्किट हाउस से पुलिस लाइन ग्राउंड के लिए रवाना हुए। कुछ देर बाद उनके हेलिकॉप्टर ने यहां से उड़ान भरी। मगर, करीब 10 मिनट के बाद ही चॉपर वापस पुलिस ग्राउंड पर लैंड हुआ। इससे पुलिस और प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। सीएम नीचे उतरे तो पता लगा कि पिसौर पुल के समीप 1550 फीट की ऊंचाई पर आसमान में एक पक्षी हेलिकॉप्टर से टकरा गया था।

योगी दो दिन के दौरे पर वाराणसी आए थे

सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार की शाम दो दिवसीय दौरे (YOGI ADITYANATH)  पर वाराणसी आए थे। जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा प्रस्तावित है। सीएम ने पीएम के दौरे के दौरान लोकार्पण और शिलान्यास होने वाली परियोजनाओं के बारे में जानकारी ली और कानून व्यवस्था की समीक्षा की।

उधर, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री के हेलिकॉप्टर में बर्ड हिट हो गया था। इसलिए एहतियात बरतते हुए हेलिकॉप्टर को वापस पुलिस लाइन ग्राउंड में लैंड कराया गया है। मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से स्टेट प्लेन से लखनऊ रवाना हुए हैं।