spot_img

“अग्निपथ” योजना पर सीएम भूपेश के सियासी “अग्निबाण”, पूछा-भटक गए तो…?

HomeCHHATTISGARH"अग्निपथ" योजना पर सीएम भूपेश के सियासी "अग्निबाण", पूछा-भटक गए तो...?

रायपुर। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agneepath) के खिलाफ देशभर में बड़ी संख्या में युवा सडकों पर उतर कर विरोध कर रहे है।

भैयाजी ये भी देखे : सावधान ! मंत्री टी एस सिंहदेव नहीं…ठग भेज रहे है गिफ्ट…

ये प्रदर्शन बिहार से शुरू होकर देश के मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में भी पहुंच चूका है। इन राज्यों के युवाओं ने जमकर तोड़फोड़ मचा रखी है वहीं दर्जनभर ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया है।

अब केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agneepath) पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी सियासी अग्निबाण चलाए है। मुख्यमंत्री ने राजधानी में एक कार्यक्रम के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “देश की सीमा और युवा के साथ खिलवाड़ हो रहा है। सेना भर्ती पर केंद्र को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए, केंद्र सरकार सेना में पूर्णकालिक भर्ती नहीं कर रही है।”

Agneepath : दो साल सेना में भर्ती नहीं

बघेल ने केंद्र सरकार पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा कि “छत्तीसगढ़ में बस्तर फाइटर्स की भर्ती में स्थानीय युवाओं को मौका दिया जा रहा है। केंद्र सरकार ने दो साल सेना में भर्ती नहीं की। अब जब भर्ती कर रहे हैं तो चार साल के लिए कर रहे हैं। चार साल बाद ये युवा क्या करेंगे। पुलिस में भर्ती की बात की जा रही है, लेकिन पुलिस और सेना की ट्रेनिंग अलग होती है।”

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : मुख्य सचिवों के सम्मेलन में छाया छत्तीसगढ़ मॉडल, हुआ…

उन्होंने कहा कि “सेना का जवान सिर्फ दो चीजें जानता है, दोस्त या दुश्मन। यदि दुश्मन दिखे तो उसे खत्म करना है। पुलिस का जवान बातचीत कर, समझा-बुझाकर और अपने पब्लिक रिलेशन के आधार पर लॉ एंड ऑर्डर को कंट्रोल करता है। सेना में ऐसी ट्रेनिंग नहीं होती है। सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार की नीयत ठीक नहीं दिख रही है।”