spot_img

पंडित रविशंकर विवि की सेमेस्टर परीक्षा भी ऑनलाइन, ज़ारी हुए टाइम टेबल और पैटर्न

HomeCHHATTISGARHपंडित रविशंकर विवि की सेमेस्टर परीक्षा भी ऑनलाइन, ज़ारी हुए टाइम टेबल...

रायपुर। पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाएं भी ऑनलाइन होंगी। इस बाबत आदेश ज़ारी कर दिए गए है। रविवि की सेमेस्टर परीक्षाएं 25 जून से शुरू होने वाली है। जिसमें तमाम छात्र घर बैठे ऑनलान ही परीक्षा में शामिल होंगे।

भैयाजी ये भी देखे : राहुल के सकुशल रेस्क्यू के लिए दुआ मांग रहा छत्तीसगढ़,सीएम ने…

जानकारी के मुताबिक शेष परीक्षाओं की तरह ही सुबह 8 बजे मेल और व्हाट्सएप के माध्यम से छात्रों को प्रश्न पत्र रविवि की तरफ से भेजा जाएगा। जिसे हल करने के बाद उसी दिन दोपहर तीन बजे तक छात्रों को अपने महाविद्यालयों में अपनी उत्तरपुस्तिका जमा करनी होगी।

दरअसल पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के अंतर्गत स्नातकोत्तर में विभिन्न पाठ्यक्रमों की सेमेस्टर परीक्षाएं ब्लैंडेड मोड में होंगी। विश्वविद्यालय शासन द्वारा पूर्व में परीक्षा को लेकर जारी दिशा-निर्देश में कोई बदलाव न करते हुए ऑनलाइन तर्ज पर ही परीक्षाओं को लेने का निर्णय लिया था। बता दें कि स्नातक विषयों की मुख्य परीक्षाएं भी ऑनलाइन हुई हैं।

भैयाजी ये भी देखे : भेंट मुलाकात : आज जशपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, टटोलेंगे सरकारी…

विश्वविद्यालय ने सेमेस्टर परीक्षा को लेकर टाइम टेबल जारी कर दिया है, जो वेबसाइट पर उपलब्ध है। परीक्षा का समय सुबह आठ बजे से 11 बजे तक होगा। 11 बजे तक प्रश्नपत्र लिखने के बाद उत्तर पुस्तिका को परीक्षा केंद्रों में शाम 3 बजे तक जमा करना होगा।