spot_img

Weather Alert : छत्तीसगढ़ में गर्मी से राहत नहीं, 13 जिलों के लिए येलो अलर्ट ज़ारी

HomeCHHATTISGARHWeather Alert : छत्तीसगढ़ में गर्मी से राहत नहीं, 13 जिलों के...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में फिलहाल गर्मी (Weather Alert) से कोई राहत नहीं मिलने वाली है। वहीं प्रदेश में मानसून कुछ देर से ही पहुंचेगा। इधर मौसम विभाग में भीषण गर्मी और हीट वेव के लिए एक बार फिर जलो अलर्ट जारी किया है।

भैयाजी ये भी देखे : कलेक्टर के निर्देश, स्कूल खुलते ही बनाए छात्रों के जाति, निवासी और आय प्रमाण पत्र

मौसम विभाग (Weather Alert) द्वारा बिलासपुर, मुंगेली, कबीरधाम, बेमेतरा, राजनांदगांव, बालोद, दुर्ग, धमतरी, महासमुंद, बलौदाबाजार, जांजगीर-चंपा, रायगढ़ और रायपुर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में तेज गर्मी के साथ हीट वेव यानी लू चलने के आसार है।

गौरतलब है कि मंगलवार को जहां मुंगेली जिले का तापमान 47 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था, वहीं बलौदाबाजार में 46 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा है। इसके अलावा राजधानी रायपुर में 45 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। बस्तर संभाग के जिलों को छोड़कर प्रदेश के अधिकांश जिलों में तापमान 40 से 45 डिग्री के बीच ही दर्ज किया गया है।

Weather Alert : मानसून पहुंचने में हो सकती है देर

मौसम विभाग के अनुसार 16 जून को छत्तीसगढ़ में मानसून दस्तक देगा। इससे पहले छत्तीसगढ़ में कुछ इलाकों पर तेज हवा और बारिश होने की संभावना है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : देश में और बढ़ सकती है महंगाई, RBI ने…

दरअसल मानसून देश की सीमांत राज्यों में प्रवेश करने के बाद पिछले कई दिनों से कर्नाटक के पास ही रुका हुआ है। इधर बंगाल की खाड़ी में भी कोई हलचल नहीं हो रही है, जिसकी वजह से मानसून के पहुंचने में थोड़ी देर हो सकती है।