spot_img

IPL 2022 : युजवेंद्र चहल या वानेंदु हसरंगा कौन होगा पर्पल कैप का दावेदार

HomeSPORTSIPL 2022 : युजवेंद्र चहल या वानेंदु हसरंगा कौन होगा पर्पल कैप...

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का फाइनल मैच रविवार को गुजरात के अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। कल के मैच में इस सीजन का विजेता मिल जाएगा।

भैयाजी ये भी देखें : “मॉडर्न लव” ऐक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह ने कहा, बेहद खास था इस सीरीज का एक्सपीरियंस

कल के मैच में एक ओर रोमांचक बात है, वो है राजस्थान के गेंदबाज युजवेंद्र चहल के विकेट। अगर फाइनल मैच में चहल विकेट नहीं मिले तो आईपीएल इतिहास में एक ऐसा काम होगा, जो आज तक कभी नहीं हुआ।

दरअसल IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल अभी तक 26 विकेट ले चुके है। ये विकेट उन्होंने कुल 64 ओवरों में लिए है। इसके अलावा आरसीबी के गेंदबाज वानेंदु हसरंगा ने भी 26 विकेट लिए है। हसरंगा ने अभी तक 57 ओवर डाले है।

पर्पल कैप की रेस में यही दो गेंदबाज सबसे आगे चल रहे है, लेकिन अब आरसीबी का सफर इस टूर्नामेंट में खत्म हो चुका है। ऐसे में अगर फाइनल मैच में युजवेंद्र चहल सिर्फ एक विकेट भी ले लेते है, तो पर्पल कैप की रेस में आगे निकल जाएंगे।

अब सवाल ये है कि अगर युजवेंद्र चहल को एक भी विकेट नहीं मिला तो क्या होगा ? तब फाइनल के बाद भी वानेंदु हसरंगा और युजवेंद्र चहल के विकेट बराबर रहेंगे। आईपीएल के इतिहास में अभी तक ऐसा नहीं हुआ है कि पर्पल कैप के रेस में फाइनली दो खिलाड़ियों के विकेट बराबर रहे। पहली बार ऐसा होने की संभावना दिख रही है।

यहां खास बात ये भी है कि आरसीबी और आरआर के बीच क्वालीफायर-2 में युजवेंद्र चहल को एक भी विकेट नहीं मिला था, जबकि हसरंगा को एक विकेट मिला था। फाइनल मैच भी इसी पिच पर है, ऐसे में युजवेंद्र को कितने विकेट मिलेंगे इस पर नजरें गड़ी हुई है।

IPL 2022 से पर्पल कैप के दावेदार बाहर

फाइनल मैच राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच है। पर्पल कैप की रेस में इस समय युजवेंद्र चहल के अलावा पहले नंबर से 7वें नंबर तक जो गेंदबाज हैं, सभी की टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहम्मद शमी इस रेस में 8वें नंबर पर है और उनके 19 विकेट है।

भैयाजी ये भी देखें : Video : जिम के अंदर मारपीट कर रही है ऐक्ट्रेस दिशा पटानी, वायरल हुआ वीडियों…

यानी वह 7 विकेट लेंगे तो चहल और हसरंगा की बराबरी कर पाएंगे, लेकिन एक मैच में इतने विकेट लेना लगभग असंभव सा है। ऐसे में अब पर्पल कैप के मामले में सिर्फ युजवेंद्र चहल पर निगाहें टिकी है।