spot_img

जैन संतों के खिलाफ अमित बघेल की टिपण्णी पर बिफरे योगेश, रासुका लगाने की मांग..

HomeCHHATTISGARHजैन संतों के खिलाफ अमित बघेल की टिपण्णी पर बिफरे योगेश, रासुका...

रायपुर। छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल द्वारा जैन समाज के संतों को लेकर की गई अमर्यादित टिप्पणी के खिलाफ प्रदेशभर में रोष बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले में तमाम जिलों में जैन समाज ने पुलिस और प्रशासन से मिलकर ज्ञापन दिया है और कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : कांग्रेस आज कर सकती है राज्यसभा के प्रत्यशियों…

इधर इस मामलें में छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ़ कॉमर्स के पूर्व चेयरमेन और इंटरनेशन वैश्य फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने भी इस बयान की कड़ी निंदा की। योगेश ने इस मामलें में छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा क़ानून के तहत कार्यवाही करने की मांग की है।

इंटरनेशन वैश्य फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष योगेश ने बताया कि “छत्तीसगढ़ियों क्रांति सेना के अध्यक्ष अमित बघेल द्वारा बालोद के कार्यक्रम में अपने भाषण में जैन संतों को लेकर अमर्यादित बयान दिया गया। उन्होंने अपने भाषण में ये तक कह दिया कि “अगर जरूरत पड़ेगी तो परदेशिया लोगों की जीव बली देनी होगी तो दे देंगे।” उनका ये ज़हरीला और विवादित बयान इंटरनेट मीडिया के माध्यम से देखने को मिला है, जो की बेहद दुखद है।

योगेश ने आगे कहा कि “छत्तीसगढ़ अपनी संस्कृति व समाजिक सद्भावना के लिए पहचानी जाती है। जहां सभी जाति धर्म समाज के लोग रहते हैं और सभी एक दूसरे का सम्मान करते हैं वहां पर कुछ तथाकथित लोग जातिवाद, क्षेत्रवाद का उन्माद फैलाकर छत्तीसगढ़ की शांति भंग कर रहे हैं, जो दुर्भाग्य पूर्ण है।”

मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ़ कॉमर्स के पूर्व चेयरमेन और इंटरनेशन वैश्य फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने इस मामलें में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि “मैं मुख्यमंत्री जी से ये आग्रह करता हूँ, छत्तीसगढ़ शांति का टापू है, यहां की फ़िज़ाओं में सौहाद्र और भाईचारा है, ऐसे वातावरण को बिगाड़ने की जो साज़िश हो रही है, उसमें एक कड़ी कार्रवाई करे।”

भैयाजी ये भी देखें : अफ़सरों से बोले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, काम को आनंद मानकर कीजिए,…

उन्होंने कहा कि गुंडरदेही में व्यापारियों के साथ जिस प्रकार खुलेआम मारपीट की गई है, वह भी अत्यंत निंदनीय है। पता नहीं कुछ लोग इस तरह से छत्तीसगढ़ में कौन सी क्रांति लाना चाहते है ? ये दोनों घटना बेहद निंदनीय है जिस पर एक सख्त कार्यवाही की आवश्यकता है। हमे उम्मीद है ऐसे गंभीर मामलों में रासुका जैसी कठोर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री जी निर्देश देंगे।