spot_img

IPL 2022 : राजस्थान और बैंगलोर का “रॉयल मुकाबला” कल, बैंगलोर का पलड़ा भारी

HomeSPORTSIPL 2022 : राजस्थान और बैंगलोर का "रॉयल मुकाबला" कल, बैंगलोर का...

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के इस सीजन में ट्रॉफी किसके नाम होगी अब ये और भी ज़्यादा दिलचस्प हो गया है। कल लखनऊ सुपर जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए मैच और परिणाम दोनों ने इसका रोमांच दोगुना कर दिया है।

भैयाजी ये भी देखें : Video : जिम के अंदर मारपीट कर रही है ऐक्ट्रेस दिशा पटानी, वायरल हुआ वीडियों…

लखनऊ पर बैंगलोर की जीत के बाद फैंस एक बार फिर IPL 2022 की ट्रॉफी की उम्मीद लगा बैठे है। शुक्रवार को अब राजस्थान रॉयल्स के साथ रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर की टीम की भिड़ंत होगी। हालाँकि इस मैच में भी RCB के जितने की उम्मीद RR के मुकाबले कुछ परसेंट ज़्यादा है।

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आईपीएल में अब तक 27 मैच एक दूसरे के खिलाफ खेले है। जिसमें राजस्थान की टीम ने 11 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं 13 मैचों में राजस्थान की टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

इन दोनों टीमों के बीच तीन मैच ऐसे रहे हैं जिसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया था। वही रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम ने राजस्थान के खिलाफ 13 मैचों में जीत दर्ज की है, और 11 मैचों में हार झेली है। बेंगलुरु ने राजस्थान के खिलाफ 200 रन सबसे हाईएस्ट स्कोर किए है, वही राजस्थान रॉयल्स ने 217 रनों का उच्चतम स्कोर आरसीबी की टीम को दिया है।

IPL 2022 : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दूसरा एलिमिनेटर मैच

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग का दूसरा एलिमिनेटर मैच खेला जाना है। इस स्टेडियम में अब तक कुल 6 T20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमे से पहले बल्लेबाजी और पहले गेंदबाजी करने वाली टीम का जीत रेशियों बराबर ही है।

भैयाजी ये भी देखें : 75वें कान फिल्म समारोह में एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने बिखेरा जलवा…देखें तस्वीरें…

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 3 बार जीत चुकी है, वहीं पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने भी 3 दफे जीत का सेहरा अपने नाम किया है। इस स्टेडियम में पहली पारी में एवरेज स्कोर 174 और दूसरी पारी में एवरेज स्कोर 166 का है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच स्लो है। शुरुआत में गेंदबाजों के लिए यहां मदद मिलती थी, लेकिन अब ऐसा देखने को नहीं मिलता है। स्टेडियम बड़ा है, ऐसे में बल्लेबाजों के लिए भी बहुत आसान नहीं होता है। यहां हवा में शॉट लगाना बेहद रिस्की होगा। यहाँ खेले जाने मैच में टॉस एक महत्वपूर्ण पहलु होगा।