spot_img

रायपुर में भी बैन हो लाउडस्पीकर, अंतर्राष्ट्रीय हिंदू महासभा ने कलेक्टर से की मांग

HomeCHHATTISGARHरायपुर में भी बैन हो लाउडस्पीकर, अंतर्राष्ट्रीय हिंदू महासभा ने कलेक्टर से...

रायपुर। देशभर में लाउडस्पीकर मामलें की आंच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर तक पहुंच गई है। आज अंतर्राष्ट्रीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी राजेश्वरानंद के नेतृत्व में रायपुर कलेक्टर को इस संबंध में एक ज्ञापन सौपा गया है। जिसमें रायपुर समेत पुरे छत्तीसगढ़ से मस्जिदों के सभी लाउडस्पीकर हटाने की मांग रखी गई है।

भैयाजी ये भी देखें : राज्यपाल के ट्विटर अकाउंट हैक करने की हुई शिकायत, साईबर सेल…

ज्ञापन में अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू महासभा ने कहा है कि “हम सभी सनातनी एवं सभी पंचों का सम्मान करते हैं। सभी पंच अपने-अपने त्योहारों में ध्वनि विस्तारक यंत्रों के माध्यम से हर्षोल्लास के साथ तीज त्योहार मनाएं, जिसने हमें कोई आपत्ति नहीं है।

किंतु प्रतिदिन लाउडस्पीकर के द्वारा अजान से हमें आपत्ति है। या तो आप उसे बंद करें या सभी सनातनीयों को सभी मंदिरों में एवं सभी अन्य धार्मिक स्थलों पर भी लाउडस्पीकर लगाकर पूजा पाठ करने का आदेश जारी करें।”

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी राजेश्वरानंद ने तर्क देते हुए कहा कि “क्योंकि हम सभी सनातनी चतुर्थ प्रहर संध्या पूजा अर्चना करते हैं, जिसमें हमें प्रातः कालीन पूजा इत्यादि में काफी दिक्कत महसूस होती है। ऐसे में या तो लाउडस्पीकर लगाकर पूजा पाठ करने का आदेश दे दें, या फिर मस्जिदों से हटवाने का कष्ट करें।”

स्वामी राजेश्वरानंद के साथ हिंदू स्वाभिमान संगठन की प्रदेश अध्यक्ष विश्वद्विनी पांडे, नीलकंठ सेवा संस्थान के नीलकंठ त्रिपाठी ने भी रायपुर कलेक्टर को ज्ञापन सौपा है। इन सभी ज्ञापन में यही मांग की गई कि “सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाया जाए।

भैयाजी ये भी देखें : जयपुर जाने से पहले डॉ. रमन का मुख्यमंत्री पर तंज़, जब…

इस ज्ञापन के दौरान प्रमुख रूप से विप्र वाहिनी से दिनेश शुक्ला, रमेश शुक्ला, मनोज कुमार, अंतर्राष्ट्रीय हिंदू महासभा प्रचार मंत्री एवं अन्य साथियों की उपस्थिति थे।