spot_img

जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर, बंद पंखे, टीवी और पंजीयन काउंटर में भीड़ देख भड़के…

HomeCHHATTISGARHजिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर, बंद पंखे, टीवी और पंजीयन काउंटर में भीड़...

धमतरी। कलेक्टर पी.एस. एल्मा ने आज जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अस्प्ताल के विभिन्न वार्डों का मुआयना किया, उन्होंने अस्पताल में व्यवस्थाओं को और ज़्यादा दुरुस्त करने के लिए अधीक्षक को आवश्यक निर्देश भी दिए।

भैयाजी ये भी देखे : Video : सीएम भूपेश ने किसानों से पूछा कोई ऐसा है…

पिछले निरीक्षण के दौरान दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किए जाने पर कलेक्टर भड़के। उन्होंने दो टूक में कहा कि अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरुस्त करिए नहीं तो कार्यवाही के लिए तैयार रहे।

कलेक्टर जब जिला अस्पताल पहुंचे, यहाँ उन्होंने पंजीयन काउण्टर में लोगों की भीड़ देखकर एक अतिरिक्त पंजीयन काउण्टर खुलवाने के लिए निर्देशित किया। साथ ही कक्ष में अनावश्यक रूप से रखी अलमारियों व अन्य निष्प्रयोज्य सामग्रियों को हटाकर उनका अपलेखन करने के निर्देश दिए। पृथक पंजीयन काउंटर खुल जाने से भीड़ में भी कमी लाई जाने की बात कही।

इसके बाद उन्होंने जनरल वार्ड, अंतःरोगी विभाग, आयुष विभाग, एसएनसीयू सहित विभिन्न कक्षों का सघन निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

दीवारों में थूका गुटखा, पंखा, टीवी बंद

जनरल वार्ड के सामने खिड़की पर पान-गुटखा की पीक के निशान देखकर कलेक्टर काफी नाराज हुए। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगे होने के बाद भी अस्पताल परिसर में गंदगी फैलाने वाले लोगों पर कार्रवाई नहीं किया जाना बेहद आश्चर्यजनक है। इसी तरह एक्सरे कक्ष के सामने मरीजों एवं उनके परिजनों के लिए बनाए गए वेटिंग हाल में टी.वी., पंखे बंद पाए जाने पर भी उन्हें तत्काल चालू करवाने के लिए निर्देशित किया।

भैयाजी ये भी देखे : जब मुख्यमंत्री भूपेश बन गए मितान, नए जोड़ों को दिया विवाह…

इसके अलावा कलेक्टर ने नवीन शेड निर्माण, किचन निर्माण तथा जचकी वार्ड का नवीनीकरण गुणवत्तापूर्वक करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने हरहाल में नागरिक सुविधाओं में गुणवत्तापूर्ण विस्तार के लिए निर्देशित करते हुए सभी चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया।