spot_img

मजदूर दिवस पर मुख्यमंत्री ने की बोरे बासी खाने की अपील, बोले इसमें पोषक तत्व मौजूद

HomeCHHATTISGARHमजदूर दिवस पर मुख्यमंत्री ने की बोरे बासी खाने की अपील, बोले...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) ने मजदूर दिवस पर नागरिकों से बोरे बासी खाने की अपील की है।

CM बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ मेहनतकश लोगों का प्रदेश है, इस पावन भूमि को हमारे किसानों और श्रमिक भाइयों ने अपनी मेहनत के पसीने से उर्वर बनाया है। लहलहाते खेतों की बात करें या अंधेरी खदानों से खनिज ढूंढ लाने की बात करें। कारखानों में धधकते लोहे से मजबूत स्टील बनाते हाथ हों या वनांचल में महुआ, तेंदूपत्ता जैसे वनोपज एकत्र करने वाले हाथ हों। देश को प्रदेश को हमारे किसान भाइयों और श्रमिक भाइयों ने ही अपने मजबूत कंधों में संभाल रखा है।

भैयाजी ये भी देखे : नवनीत राणा और उनके पति की जमानत पर सुनवाई आज, विवाद में राज ठाकरे की एंट्री

संस्कृति के प्रति गौरव का होगा अहसास: बघेल

CM बघेल ने कहा कि एक मई को हर साल हम इन्हीं मेहनतकश लोगों के प्रति अपना आभार व्यक्त करने के लिए मजदूर दिवस मनाते हैं। हम सभी को मालूम है कि हर छत्तीसगढ़िया (CM BHUPESH BAGHEL) के आहार में बोरे-बासी का कितना अधिक महत्व है। हमारे श्रमिक भाईयों, किसान भाइयों और हर काम में कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाली हमारी बहनों के पसीने की हर बूंद में बासी की महक है।

जब हम कहते हैं बटकी मा बासी अऊ चुटकी मा नून…तो यह श्रृंगार हमें हमारी संस्कृति से जोड़ता है। गर्मी के दिनों में बोरे बासी शरीर को ठंडा रखता है, पाचन शक्ति बढ़ाता है त्वचा की कोमलता और वजन संतुलित करने में भी यह राम बाण है। बोरे बासी में सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं।