spot_img

राज्य सरकारें कोर्ट के आदेश का करें पालन, मस्जिदों से हटवायें लाउड स्पीकर – तोगड़िया

HomeNATIONALराज्य सरकारें कोर्ट के आदेश का करें पालन, मस्जिदों से हटवायें लाउड...

जोधपुर। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक अध्यक्ष और विश्व हिन्दू परिषद पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया (Praveen Togadia) आज जोधपुर पहुंचे।

जोधपुर एयरपोर्ट से बाहर आते हुए पत्रकारों से बातचीत में तोगड़िया ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का जिक्र करते हुए राज्य सरकारों को इस बारे में ठोस कार्रवाई करनी चाहिए, जिससे सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के आदेशों की पालना सुनिश्चित हो सके। मस्जिदों पर जो इस समय लाउडस्पीकर अजान के लिए चल रहे हैं, यह कोर्ट के निर्णय का उल्लंघन है, इसलिए सभी राज्य सरकारों को इसको लेकर न्यायालय के निर्णय का पालना करवाना चाहिए, तो किसी को दबाव या आंदोलन की जरूरत नहीं पड़ेगी।

भैयाजी ये भी देखे : नवनीत राणा और उनके पति की जमानत पर सुनवाई आज, विवाद में राज ठाकरे की एंट्री

राजस्थान के अलवर पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अलवर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए और कहीं भी मंदिर नहीं टूटना चाहिए। सभी राजनीतिक पार्टियों (Praveen Togadia) को साथ आकर एक मंच पर वार्ता करनी चाहिए, क्योंकि मंदिर सामाजिक, धार्मिक व आस्था का केंद्र है। जहां भगवान विराजमान हों, जहां हमारी श्रद्धा हो, लेकिन इसके बावजूद मंदिर टूट रहे हैं। अलवर की घटना भी उनमें से एक है। उन्होंने कहा कि जब भाजपा की सरकार रही, वहां पर भी मंदिर पहले टूटे हैं। इसका मैंने विरोध किया है. इसलिए, कहीं पर भी मंदिर नहीं टूटे, यह सबको मिलकर सुनिश्चित करना चाहिए।

हेल्पलाईन होगी शुरू

जोधपुर पहुचने पर कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने उनका (Praveen Togadia) स्वागत किया। उन्होंने कहा कि उनका संगठन करोड़ों हिंदुओं के लिए हेल्पलाइन शुरू कर रहा है। जिसके तहत किसी भी व्यक्ति को भोजन, स्वास्थ्य व मुफ्त न्याय के लिए एडवोकेसी उपलब्ध करवाई जाएगी। कोई भी हिंदू इनसे वंचित नहीं रहे, इसको लेकर काम कर रहे हैं।