spot_img

सुशील मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सत्ता से बेदखल करने की अफवाह को किया खारिज

HomeNATIONALसुशील मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सत्ता से बेदखल...

दिल्ली। बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी (SUSHIL MODI) ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए साफ कर दिया कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर अपना 5 साल का पूरा कार्यकाल पूरा करेंगे।

10 वर्षों तक कुमार के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में डिप्टी सीएम के रूप में कार्य करने वाले मोदी दिसंबर 2020 में उच्च सदन के लिए चुने गए थे। उनके अनुसार, विपक्ष कुमार को पद से हटाने की अफवाह फैलाकर राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करना चाहता है। वे बिहार सरकार के खिलाफ कोई ठोस मुद्दा नहीं उठा सके। मोदी ने कहा कि 2020 का जनादेश जदयू नेता को सीएम चेहरे के रूप में पेश करने का परिणाम है।

भैयाजी ये भी देखे : शिक्षा मंत्रालय ने राज्य सरकार से मांगा जवाब, कांग्रेस पार्टी को लेकर एक परीक्षा में पूछे गए थे 6 सवाल

सुशील मोदी (SUSHIL MODI) ने कहा, “बिहार विधानसभा का 2020 का चुनाव एनडीए द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चेहरे पर वोट मांगने के लिए लड़ा गया था। लोगों ने इस पर भरोसा किया। जब एनडीए को नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम करने का जनादेश 2025 तक है, तो वहां बीच में बदलाव का कोई सवाल ही नहीं है। यहां तक कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कई बार स्पष्ट किया है कि बिहार में एनडीए सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में अपना कार्यकाल पूरा करेगी, यह झूठ फैलाते रहने का धर्मशास्त्र है कि बीजेपी बीच में अपना मुख्यमंत्री बनाना चाहती है।

मुख्यमंत्री के बारे में निराधार अटकलें चल रही

सुशील मोदी (SUSHIL MODI) ने कहा कि मुख्यमंत्री के बारे में निराधार अटकलें अभी भी चल रही हैं। इसपर अफसोस जताते हुए कहा, “इस शरारत का विधानसभा के बोचाहा उपचुनाव पर कुछ असर पड़ा होगा।” बोचाहा सीट मुकेश पासवान के निधन के बाद खाली हुई थी, जिन्होंने 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव वीआईपी टिकट पर जीता था। जबकि बोचाहा को तब वीआईपी को आवंटित किया गया था, सीट बंटवारे के समझौते के एक हिस्से के रूप में भाजपा ने उपचुनाव के लिए इस सीट के लिए बेबी कुमारी को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। अंत में, राजद के अमर पासवान ने भाजपा उम्मीदवार को 36 हजार से अधिक मतों से हराकर बोचाहा जीत लिया।

बिहार में जदयू की घटी भूमिका

2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में 57.05 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि 2015 के चुनावों में 56.66 प्रतिशत मतदान हुआ था। महागठबंधन ने 110 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि एनडीए 125 सीटों पर विजयी हुई। भाजपा, राजद, जदयू और कांग्रेस ने क्रमश: 74, 75, 43 और 19 सीटों पर जीत हासिल की। माना जाता है कि लोजपा ने एक सीट जीतने के बावजूद 32 सीटों पर जदयू को नुकसान पहुंचाया है।