spot_img

शिक्षा मंत्रालय ने राज्य सरकार से मांगा जवाब, कांग्रेस पार्टी को लेकर एक परीक्षा में पूछे गए थे 6 सवाल

HomeNATIONALशिक्षा मंत्रालय ने राज्य सरकार से मांगा जवाब, कांग्रेस पार्टी को लेकर...

दिल्ली। राजस्थान में एक परीक्षा को लेकर एक राजनीतिक विवाद (political controversy) छिड़ गया है। 12वीं कक्षा के राजनीतिक विज्ञान के प्रश्न पत्र में कथित तौर पर “कांग्रेस पार्टी की उपलब्धियों” पर छह प्रश्न थे। इसके बाद, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने भी राजस्थान शिक्षा मंत्रालय को पत्र लिखकर इस पर जवाब मांगा है।

भैयाजी ये भी देखे : IPS Transfer : ओपी पॉल बने रायपुर IG, अभिषेक पल्ल्व होंगे…

स्कूल शिक्षा के अतिरिक्त मुख्य सचिव और राजस्थान सरकार को सोमवार (political controversy) को लिखे पत्र में शिक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा है, “मुझे 12वीं की परीक्षा के राजनीतिक विज्ञान के पेपर शीर्षक वाले समाचार की एक प्रति यहां अग्रेषित करने का निर्देश दिया गया है। राजस्थान बोर्ड का पेपर कांग्रेस पार्टी की उपलब्धियों के बारे में 6 प्रश्न थे। मैं अनुरोध करता हूं कि राज्य सरकार की टिप्पणियों/इनपुट पर कृपया इस विभाग को समाचार सामग्री भेजी जाए।”

सरकार पर बीजेपी का तंज

राजस्थान कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए राज्य भाजपा (political controversy) ने भी सवाल उठाए और पूछा कि यह राजनीतिक विज्ञान का पेपर है या कांग्रेस का इतिहास का पेपर। आगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर कटाक्ष करते हुए पार्टी ने ट्विटर पर कहा, “राजनीतिक विज्ञान के इस प्रश्न पत्र को देखकर कई छात्रों को यह भी समझ नहीं आया कि परीक्षा राजनीतिक विज्ञान की थी या कांग्रेस के इतिहास की! शायद गहलोत जी ने अब कांग्रेस को इतिहास का हिस्सा मानते हैं।”