spot_img

मौसम विभाग की चेतावनी, आज कई राज्यों में बारिश, आंधी की संभावना, कम होगी हीटवेव

HomeNATIONALमौसम विभाग की चेतावनी, आज कई राज्यों में बारिश, आंधी की संभावना,...

दिल्ली। देश में उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में लू (MAUSAM NEWS) के थमने की संभावना है, क्योंकि बंगाल की खाड़ी से तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाएं चलने और पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है।

भैयाजी यह भी पढ़े: पीएम मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले खुफिया अलर्ट, सीमाओं पर बढ़ाई गई सुरक्षा

मौसम विभाग ने कहा कि अगले 4 दिनों में आंधी-तूफान और बारिश होने की संभावना है। इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (MAUSAM NEWS) ने कहा कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और आसपास के मैदानी इलाकों में बिजली और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ आज से मध्य और पूर्वी भारत की ओर बढ़ने की संभावना है।

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

अगले 4 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सिक्किम और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में सामान्य या सामान्य से ज्यादा बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक असम और मेघालय में 23 अप्रैल तक गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं आईएमडी ने अगले 5 दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, गंगा क्षेत्र से जुड़े पश्चिम बंगाल और ओडिशा में गरज के साथ छिटपुट बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

बारिश, बिजली गिरने, तेज हवाएं चलने की संभावना

वहीं मौसम विभाग (MAUSAM NEWS) ने तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में गरज के साथ छिटपुट वर्षा होने की संभावना जताई है। अगले चार दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले दो दिनों के दौरान पंजाब और हरियाणा और दिल्ली में गरज के साथ हल्की बारिश, बिजली गिरने, तेज हवाएं चलने की संभावना है।

मध्यप्रदेश में भी हो सकती है बारिश

पश्चिमी विक्षोभ के कारण 20-21 अप्रैल को मध्य प्रदेश हल्की-हल्की बारिश होने की उम्मीद है वहीं विदर्भ क्षेत्र में 21-23 अप्रैल तक और छत्तीसगढ़ में 23 अप्रैल तक बारिश हो सकती है। राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज और कल और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है।