spot_img

पीएम मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले खुफिया अलर्ट, सीमाओं पर बढ़ाई गई सुरक्षा

HomeNATIONALपीएम मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले खुफिया अलर्ट, सीमाओं पर बढ़ाई...

दिल्ली। पंचायती राज दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) 24 अप्रैल रविवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जा रहे हैं। पीएम के केंद्र शासित प्रदेश के दौरे से पहले, खुफिया विभाग ने सीमाओं से संभावित ‘शरारत’ की चेतावनी दी है। जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने पहले पीएम की यात्रा की तैयारी के तहत आईबी, रॉ और एनआईए के प्रमुखों के साथ एक महत्वपूर्ण सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की है।

भैयाजी यह भी पढ़े: भाजपा नेता कटारिया बोले रावण ने सीता का हरण कर कुछ गलत नहीं किया, कांग्रेस ने की निंदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI)  के केंद्र शासित प्रदेश के दौरे से पहले खुफिया विभाग ने अलार्म बजा दिया है। उनके मुताबिक सीमा पार से उपद्रवियों से परेशानी की आशंका बनी हुई है। अलर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अब अपनी क्राइसिस रिस्पांस टीम को सीमा सुरक्षा बल के साथ गश्त करने के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में भेज दिया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संभावित आतंकवादी खतरे को देखते हुए सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है। सुरक्षा बल इस सप्ताह के अंत में पीएम के दौरे से पहले दुश्मन की किसी भी कोशिश को विफल करने के लिए तैयार हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस सूर्योदय से पहले सीमा पर गश्त कर रही है। बीएसएफ वहां किसी भी आंदोलन को प्रतिबंधित करने के लिए तैयार है। उल्लेखनीय है कि सुरक्षा बलों ने पहले बताया था कि उन्होंने क्षेत्र में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों के बीच केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा बढ़ा दी है।

24 अप्रैल को जम्मू जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल, 2022 को ‘पंचायती राज दिवस’ के अवसर पर देश को संबोधित करने के लिए जम्मू का दौरा करने वाले हैं। अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद यह पीएम मोदी का पहला दौरा होगा। पीएम मोदी करोड़ों की औद्योगिक परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह में भी भाग लेने वाले हैं।

अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री (PM NARENDRA MODI) पंचायती राज संस्थानों (PRI) के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे, औद्योगिक निवेश शुरू करेंगे और विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन या आधारशिला रखेंगे। दूसरी ओर, अखिल जम्मू और कश्मीर पंचायत सम्मेलन (AJKPC) ने पहले कहा था कि उसे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संघ की अपनी यात्रा के दौरान मनरेगा के तहत देनदारियों और पंचायती राज संस्थानों (पीआरआई) में ढांचागत कमियों के प्रमुख मुद्दों को संबोधित करेंगे।