spot_img

IAS Conclave में सूटबूट पहनकर पहुंचे CM भूपेश, कहा-गांव में दें सुविधाएं ताकि…

HomeCHHATTISGARHIAS Conclave में सूटबूट पहनकर पहुंचे CM भूपेश, कहा-गांव में दें सुविधाएं...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी में आयोजित IAS Conclave में पहुंचे। कॉन्क्लेव में सीएम भूपेश भी सूटबूट पहन कर पहुंचे। यहाँ उन्होंने प्रदेशभर से जुटे आईएएस अफसरों की अलग अलग कलाकारी को देखे और उनकी प्रसंशा की। साथ ही उन्होंने अफसरों को संबोधित भी किया।

भैयाजी ये भी देखे : बस्तर संभाग का एक ऐसा गाँव जो सालों से था वीरान…अब…

अपने संबोधन में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि “प्रत्येक गांव अपने आप में गणराज्य है। गांवों में अब भी गण का विधान चलता है। उन्हें विश्वास में लेकर काम कीजिए, लोग आपका साथ देंगे। आप गांव में सारी सुविधाएं दीजिए, ताकि पलायन न हो, फिर ग्रामीण गांव से शहर की ओर सिर्फ घूमने आएंगे। गांव उत्पादन का केंद्र बनें और शहर विक्रय का केंद्र बनें। उतना ही उत्पादन करें जितना बिक सके।”

इसके आलावा मुख्यमंत्री ने ज़ोर देते हुए कहा कि हमे अपने पुरखों की पद्धति को आगे बढ़ाने की जरूरत है। लोगों को विश्वास में लेकर कोई भी कार्य कराया जा सकता है। छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था बड़ा व्यापारिक केंद्र रही है। योजनाएं सही ढंग से लागू होनी चाहिए।”

IAS Conclave में देखी प्रदर्शनी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने IAS Conclave में प्रदेश के तमाम भारतीय प्रशानिक सेवा के अधिकारियों द्वारा लगाई गयी प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : कोबरा बटालियन के जवानों पर नक्सलियों का हमला,…

इस प्रदर्शनी में अधिकारियों द्वारा बनायी गयीं पेंटिंग्स, कलाकृतियां एवं उनके द्वारा लिखी गईं पुस्तकों को प्रदर्शित किया गया है। जिसे देखते हुए सीएम भूपेश ने उनकी इसकी प्रतिभा की जमकर तारीफ़ की।