spot_img

गृहमंत्री शाह से मिले CM भूपेश, CRPF के भुगतान, नक्सल जिलों के पैकेज पर हुई चर्चा

HomeCHHATTISGARHगृहमंत्री शाह से मिले CM भूपेश, CRPF के भुगतान, नक्सल जिलों के...

नई दिल्ली / रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से की सौजन्य मुलाकात की। इस बैठक में मुख्य रूप से जीएसटी प्रणाली से राज्य के संसाधनों पर हुए असर, नक्सल समस्या से जुड़े नीतिगत विषयों, नक्सल प्रभावित ज़िलों के विकास से जुड़े मुद्दों एवं केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से समन्वय संबंधित मुद्दों पर चर्चा हुई है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : वन विभाग के कर्मचारियों ने खत्म की हड़ताल,…

सीएम भूपेश बघेल ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि “छत्तीसगढ़ से संबंधित बहुत से मुद्दों पर गृह मंत्री से चर्चा हुई। छत्तीसगढ़ में तैनात सीआरपीएफ का भुगतान 11,000 करोड़ रुपये काट लिया गया है। मैंने निवेदन किया है जैसे पूर्वोत्तर में माफ करते हैं, उसी तरह से छत्तीसगढ़ में भी विशेष तौर पर इसे माफ किया जाए।”

भैयाजी ये भी देखें : राजधानी रायपुर में कल बंद रहेगा मांस मटन बाजार, निगम ने…

इसके आलावा मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि “छत्तीसगढ़ में 7 नक्सल प्रभावित ज़िलों को हमेशा विशेष सहायता मिलती रही है। उसे 2021 से बंद कर दिया है उसे दोबारा शुरू किया जाए। बघेल ने कहा कि हमने इसके आलावा भी कई महत्वपूर्ण मुद्दों को गृहमंत्री के समक्ष रखा है, उन्होंने सारे बिन्दुओं पर बहुत गंभीरता से बात सुनी और मुझे आश्वस्त किया करते हुए ये कहा है कि मैं इन मुद्दों पर जरूर फैसला लूंगा।”