spot_img

भाजपा ने Foreign आउटरीच कार्यक्रम के तहत 150 देशों तक पहुंचने का लक्ष्य किया निर्धारित

HomeNATIONALभाजपा ने Foreign आउटरीच कार्यक्रम के तहत 150 देशों तक पहुंचने का...

दिल्ली। अपने वैश्विक आउटरीच प्रयास के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने स्थापना दिवस पर 12 देशों के दूतों के एक प्रतिनिधिमंडल को आमंत्रित किया था।

BJP का लक्ष्य आने वाले महीनों में अपनी विदेशी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए 150 से अधिक देशों के राजदूतों के साथ बैठक करना है। पार्टी ने कामकाज और उसकी विचारधाराओं के बारे में जागरूकता फैलाने की योजना बनाई है। सभी पहचाने गए देशों तक पहुंचने के लिए, पार्टी ने उन्हें आठ से नौ समूहों में विभाजित किया है, जिनमें से प्रत्येक में लगभग 10-15 राजदूत हैं, ताकि सुविधा को आसान बनाया जा सके।

भैयाजी ये भी देखे: राजद के बिहार प्रमुख जगदानंद सिंह के बेटे जदयू में शामिल

भाजपा का 150 देशों तक पहुंचने का लक्ष्य

BJP के विदेश मामलों के विभाग के प्रभारी डॉ विजय चौथवाले ने एएनआई को बताया “विचार दुनिया को यह बताने का है कि जनसंघ के युग से लेकर भाजपा के गठन तक भाजपा का क्या मतलब है। हमें एक राष्ट्र के बारे में अपने विचार, अपनी विचारधारा और मार्गदर्शक सिद्धांत और हम कौन सी सामाजिक गतिविधियां करते हैं, यह बताने की जरूरत है। राजदूतों को अफ्रीकी, पूर्वी एशियाई, खाड़ी, स्वतंत्र राज्यों के राष्ट्रमंडल (सीआईएस) और उत्तरी अमेरिकी देशों सहित समूहों में विभाजित किया गया है।”

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 42वें स्थापना दिवस पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विदेशी दूतों के एक समूह से मुलाकात की और उन्हें भगवा पार्टी की विचारधारा और संस्कृति से अवगत कराया। जेपी नड्डा ने एक अनोखे प्रयास में विदेशी दूतों को संबोधित करते हुए भाजपा की विचारधारा, उसके सिद्धांतों, चुनावी इतिहास और उत्थान के बारे में विस्तार से बताया। ‘भाजपा को जानो’ कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, नड्डा ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एशियाई और यूरोपीय देशों के 12 दूतों के साथ चर्चा की।