spot_img

छत्तीसगढ़ में लू के आसार, कुछ क्षेत्रों में हो सकती है हल्की बारिश

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में लू के आसार, कुछ क्षेत्रों में हो सकती है हल्की...

रायपुर। प्रदेश में इन दिनों उत्तर में उत्तरी और दक्षिण में दक्षिणी हवा का आना लगातार बना हुआ है। मौसम विभाग (MAUSAM NEWS) का कहना है कि इसकी वजह से प्रदेश के बहुत से क्षेत्रों में लू के आसार बने हुए है। साथ ही कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा के साथ ही गरज चमक के साथ छींटे भी पड़ेंगे। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अधिकतमऔर न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा। लू के आसार होने के कारण लोगों को इससे बचने के उपाय भी करने चाहिए।

भैयाजी यह भी देखे: Gorakhnath Attack: सीरिया के अलावा कनाडा-अमेरिका भी पैसे भेजता था आरोपी मुर्तजा

राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस (MAUSAM NEWS)  किया गया और न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रायपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक रहा और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया।

इन क्षेत्रों में हुई बारिश

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बस्तर में 13.2सेमी, कोंडागांव में 5.6सेमी, लोहांडीगुड़ा में 5.3 सेमी बारिश हुई। रविवार को भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की वर्षा होने या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश (MAUSAM NEWS)  में उत्तर में उत्तरी और दक्षिण में दक्षिणी हवा लगातार आ रही है। रविवार 10 अप्रैल को इसके प्रभाव से प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा होने या गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकते है। उत्तरी छत्तीसगढ़ में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी की संभावना नहीं है। हालांकि उत्तरी छत्तीसगढ़ के कुछ क्षेत्रों में लू के आसार है।