spot_img

Weather Alert : जगदलपुर में आंधी तूफ़ान के बाद बारिश, पेड़ गिरे, सड़कें लबाबल

HomeCHHATTISGARHBASTARWeather Alert : जगदलपुर में आंधी तूफ़ान के बाद बारिश, पेड़ गिरे,...

जगदलपुर। भरी गर्मी के मौसम (Weather Alert) में बस्तर में तूफानी बारिश हुई है। तक़रीबन आधे आधे घंटे तक चले तूफान के बाद बस्तर में जमकर बारिश हुई।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : भूपेश की घोषणा पर अमल, अधोसंरचना विकास मद…

इस तूफानी बारिश से कई इलाकों में सालों से तने हुए बड़े पेड़ भी धराशाई हो गए। वहीं शहर के कई हिस्सों में रामनवमी की तैयारियों में लगे बड़े-बड़े होर्डिंग, बैनर तोरण, और झंडे सड़कों पर बिखरे हुए नज़र आए।

गौरतलब है कि पिछले 2 दिनों से बस्तर में मौसम खुशनुमा है।मंगलवार की देर देर शाम भी तूफान के साथ जमकर बारिश हुई। जिसके बाद बुधवार को भी भी शाम से ही मौसम ने अपना रुख बदला और तेज़ हवाएं चलने लगी। तक़रीबन आधे घंटे की अंधड़ और तेज़ हवाओं के बाद जगदलपुर समेत बस्तर संभाग के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई हुई है। इस बारिश से बड़े-बड़े पेड़ की टहनियां सड़क पर गिरा आईं हैं, वही शहर की कई सड़कें घंटों तक बरसात के पानी से लबालब भरी रही हैं।

गौरतलब है कि बस्तर में मार्च के दूसरे सप्ताह से ही बारिश होती रही है। मगर इस बार भीषण गर्मी पढ़ रही है और अप्रैल के पहले सप्ताह में लोगों को बारिश देखने को मिल रही है। हालाँकि बेमौसम हो रही ये बारिश लोगों को डरा भी रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 3- 4 दिनों तक बस्तर का मौसम ऐसा ही रहेगा प्रतिदिन तेज हवाओं के साथ बारिश होगी, साथ ही लोगों को भीषण गर्मी का भी सामना करना पड़ेगा।

Weather Alert : बिजली गिरने की संभावना

इधर छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में तपती गर्मी (Weather Alert) से थोड़ी राहत मिल सकती है सूबे के कुछ जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावनाएं मौसम विभाग ने जताई है।

भैयाजी ये भी देखे : खैरागढ़ उप निर्वाचन : मतदान से मतगणना तक तगड़ी सुरक्षा, केंद्रीय पुलिस की 22 कंपनी तैनात

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के कबीरधाम, बेमेतरा, मुंगेली, बिलासपुर, कांकेर, कोंडागांव, गरियाबंद जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है। वहीं यहाँ हल्की बारिश के लिए भी मौसम विभाग ने संभावनाएं जताई है।