spot_img

अब किसी भी सरकारी डॉक्टर की महीने में दो बार से ज्यादा वीआईपी ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी

HomeCHHATTISGARHअब किसी भी सरकारी डॉक्टर की महीने में दो बार से ज्यादा...

भिलाई। छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर (BHILAI NEWS) में हेल्थ विभाग में प्रशासनिक कसावट  के लिए नई व्यवस्था लागू की गई है। सीएमएचओ डॉ. जेपी मेश्राम ने सोमवार को इसे लेकर आदेश जारी किया गया। अब किसी भी सरकारी डॉक्टर की महीने में दो बार से ज्यादा वीआईपी ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी।

प्रमुख लिपिक एनआर मानकर को लोक सभा, राज्य सभा, नियमित व अनुकंपा नियुक्ति से जुड़े कार्यों की जिम्मेदारी दी गई है। सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी व कर्मचारी की पेंशन का काम स्थापना शाखा के बजाय अब एकाउंटेंट सेक्शन से करने को कहा गया है।

भैयाजी यह भी देखे: 1 करोड़ में लगे 13 वाटर एटीएम से पानी की एक बूंद भी नहीं टपक रही,अब 10 नए और लगाने की तैयारी

वरिष्ठ कर्मी सहायक ग्रेड-2 पीबी कुरैशी को पूर्व की भांति प्रशीक्षण, नर्सिंग और नियमित नियुक्ति का काम करने का निर्देश दिए गए हैं। एनएचएम में भर्ती या अन्य कामकाज एनएचएम में ही पदस्थ डॉ. अर्चना चौहान (BHILAI NEWS) के निर्देशन में होंगे। पांच साल पहले डॉ. सुभाष पांडेय ने अपने कार्यकाल में आंशिक तौर पर पटल बदलने का काम किया था। उसके बाद से अब पूर्णत: बदलाव किया गया है। आगामी दिनों अन्य बदलाव होंगे।

दवा स्टोर की जिम्मेदारी अशोक सूर्यवंशी और जितेंद्र साहू को दी गई

नए आदेश में एक वार्ड ब्वाॅय धीरज इंग्ले का प्रभार बदला गया है। स्टेशनरी इंचार्ज की जिम्मेदारी उससे छीनकर मुख्य स्टोर को दी दी गई है। सीएमएचओ दवा स्टोर के इंचार्ज अशोक सूर्यवंशी और जितेंद्र साहू दवा की खरीदारी के साथ ही कार्यालयीन काम-काज में इस्तेमाल होने वाली स्टेशनरी की खरीदारी भी करेंगे। इसे लेकर सीएमएचओ ने नया आदेश जारी कर दिया है। मंगलवार को इस आदेश को लेकर खासी चर्चा रही। जल्द सभी चार्ज ले लेंगे।

लेखापाल और सहायक ग्रेड-3 को सौंपी नर्सिंग होम एक्ट की जिम्मेदारी

नर्सिंग होम एक्ट (BHILAI NEWS) की जिम्मेदारी भी सीएमएचओ ने अब नए कर्मी को दे दी है। लेखपाल लक्ष्मीकांत पोरेड्‌डीवार और सहायक ग्रेड-3 विजयेन्द्र वर्मा अब नर्सिंग होम एक्ट का काम-काज देखेंगे। पहले यह काम सहायक ग्रेड-2 आर एस बघेल देख रहे थे। अब उनको डीएमएफ एवं सीएसआर संबंधी काम की जिम्मेदारी दी गई है। सीएमएचओ ने सभी विभागों के प्रमुख से कहा है कि जिनको जिम्मेदारी दी गई है, उन्हें तत्काल रिलीव भी किया जाए।