spot_img

US ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी, भारत-पाक सीमा के पास यात्रा ना करे

HomeINTERNATIONALUS ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी, भारत-पाक सीमा के...

एजेंसी। संयुक्त राज्य अमेरिका ( United States) ने मंगलवार को एक नई ट्रैवल एडवाइजरी में अपने नागरिकों से भारत की यात्रा करते समय “अधिक सावधानी” बरतने का आग्रह किया है। साथ ही उन्हें जम्मू-कश्मीर और भारत-पाकिस्तान सीमा के 10 किमी के भीतर यात्रा नहीं करने की सलाह दी है।

भैयाजी यह भी देखे: IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 16 रनों से दी मात

बता दें कि यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने सोमवार को भारत के लिए अपनी COVID-19 यात्रा एडवाइजरी में ढील दी थी। इसे लेवल 3 (हाइ रिस्क) से लेवल 1 (लो रिस्क ) में बदल दिया गया है। यूएस डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट( United States) ने कहा है कि सीडीसी ने कोविड-19 के कारण एक लेवल 1 ट्रैवल हेल्थ नोटिस जारी किया है, जो देश में COVID-19 के निम्न स्तर का संकेत देता है। अमेरिका को लग रहा है कि भारत में हालात सामान्य हो रहे हैं।

छिटपुट हिंसा एलओसी के पास

अमेरिका ( United States)  जम्मू-कश्मीर और भारत-पाक सीमा पर अपने नागरिकों को यात्रा न करने के लिए कह रहा है। अमेरिकी विदेश विभाग ने अपनी नवीनतम ट्रैवल एडवाइजरी में कहा है कि इन दिनों अपराध और आतंकवाद के कारण भारत की मुश्किलें थोड़ी बढ़ी हैं। विदेश विभाग ने कहा कि छिटपुट हिंसा विशेष रूप से एलओसी पर और कश्मीर घाटी के पर्यटन स्थलों जैसे श्रीनगर, गुलमर्ग और पहलगाम में होती रहती है। भारत सरकार विदेशी पर्यटकों को एलओसी के कुछ क्षेत्रों में जाने से रोकती है। भारत और पाकिस्तान सीमा के दोनों किनारों पर एक मजबूत सैन्य उपस्थिति है। इस वजह से अमेरिका ने अपनी नई ट्रैवल एडवाइजरी में अपने नागरिकों के लिए यह निर्देश जारी किए हैं।