spot_img

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 16 रनों से दी मात

HomeNATIONALIPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 16 रनों से दी...

दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रनों से मात देकर शानदार जीत दर्ज की। इसके साथ ही टीम ने अपने IPL 2022 अभियान की शुरुआत की है।

टीम ने हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी को सिर्फ 149 रनों तक सीमित कर दिया था। आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने पहली पारी में शानदार अर्धशतक बनाकर SRH को 211 रनों का लक्ष्य दिया था। केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम का उनके विरोधियों के लिए कोई मुकाबला नहीं था। टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा समय के लिए टिक नहीं पाया।

भैयाजी यह भी देखे: मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को किया ढेर, पूर्व पत्रकार के रूप में हुई एक की पहचान

एक बेदाग प्रदर्शन किया

राजस्थान रॉयल्स ने एक बेदाग प्रदर्शन किया। उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से मैच में अपना दबदबा बनाया। पहली पारी में 210 रन बनाने के बाद, उन्होंने युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा की कुछ शानदार गेंदबाजी की बदौलत SRH को सिर्फ 149 रन पर आउट कर दिया। आरआर ने अपनी पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल के साथ की और पावरप्ले में शानदार 58 रन की साझेदारी की। बटलर ने सिर्फ 28 गेंदों में 35 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और तीन छक्के शामिल थे। इस दौरान जायसवाल ने 16 गेंदों पर 20 रन बनाए।

कप्तान सैमसन ने शानदार प्रदर्शन किया

उनकी शुरुआती साझेदारी के बाद कप्तान सैमसन IPL 2022 ने शानदार प्रदर्शन किया, जिन्होंने शानदार अर्धशतक बनाया। उन्होंने सिर्फ 27 गेंदों पर 55 रन बनाए, पारी में तीन चौके और पांच छक्के शामिल थे। इस बीच चौथे नंबर के देवदत्त पडिक्कल ने भी 29 गेंदों में 41 रन जोड़े। इसके बाद वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर ने पारी को समाप्त करने के लिए 246.15 की शानदार स्ट्राइक रेट से सिर्फ 13 गेंदों पर 32 रन बनाए।

प्रसिद्ध कृष्णा और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट लिए

जवाब में, SRH का RR के लिए कोई बड़ा मुकाबला नहीं था क्योंकि वे नियमित अंतराल पर विकेट खोते रहे। एक समय 9/3 पर रहने के बाद, SRH ने सात विकेट के नुकसान पर 149 रन पर अपनी पारी का अंत किया। IPL 2022 युजवेद्र चहल आरआर गेंदबाजों में स्टार थे। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 3/22 के आंकड़े के साथ समाप्त किया। उन्हें तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और ट्रेंट बोल्ट ने सहायता प्रदान की, जिन्होंने दो-दो विकेट लिए।