spot_img

IPL शुरू होते ही सटोरिए सक्रिय, सर्विलांस में एक हजार से ज्यादा सटोरी

HomeCHHATTISGARHIPL शुरू होते ही सटोरिए सक्रिय, सर्विलांस में एक हजार से ज्यादा...

रायपुर। इंडियन प्रीमियम लीग (IPL) शनिवार से शुरू हो चुका है। हर मैच में करोड़ों रुपये का सट्टा लगने लगा है। जिसे देखते हुए शहर का सट्टा बाजार काफी गर्म है। सटोरियों ने लोगों को ठगने के लिए बिसात जमा ली है। वहीं, पुलिस ने भी सटोरियों पर शिकंजा कसने के लिए अपने टेक्नीकल सर्विलांस सिस्टम को अलर्ट कर दिया है। स्टोरियों ने अपने अड्डों पर तामझाम कर लिए हैं। बालिंग से लेकर चौके-छक्के यहां तक कि हर एक रन पर भी दांव लगेंगे। अकेले रायपुर जिले में आईपीएल के हर मैच पर करोड़ों रुपये का सट्टा लगता है।

भैयाजी यह भी देखे: RDA के 108 फ्लैट खाली, 1 अप्रैल को जारी होगी सूची

कुंडली में खाईवाल

एंटी क्राइम एंड सायबर यूनिट ने सटोरियों की कुंडली तैयार कर ली है। पिछले साल पकड़े गए खाईवालों की पड़ताल शुरू कर दी गई है। वहीं देखा जा रहा है कि वे अभी हैं कहां। उनके बारे में तलाश की जा रही। लगभग एक हजार खाईवालों की कुंडली तैयार की गई है।

पुलिस की सट्टेबाजों पर रहती है कड़ी नजर

शहर में हर साल IPL शुरू होते ही सट्टा बाजार गर्म हो जाता है, लेकिन पुलिस भी इस खेल पर शिकंजा कसने में कोई कसर नहीं छोड़ती है। पूर्व में रायपुर पुलिस सट्टेबाजी के इस खेल के कई मामलों का भंडाफोड़ करते हुए कईयों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज चुकी है। इस बार भी पुलिस सट्टेबाजी का खेल रोकने को लेकर सतर्क है।

कई ठिकाने है पुलिस की रडार पर

IPL में सट्टे के अवैध कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है। इस आइपीएल में जिले के कई ठिकाने पुलिस की रड़ार पर हैं। पुलिस ने इन सटोरियों की धरपकड़ के लिए सभी एंटी क्राइम एंड साइबर सेल को अलर्ट रहने के आदेश दिए है। जिसके बाद टेक्नीकल सर्विलांस के माध्यम से सटोरियों पर निगरानी शुरू कर दी गई है।

कार में घूम-घूकर खिलाने का ट्रेंड

पिछले एक-दो सीजन से सटोरियों ने नया तरीका अपनाया है। अब वे एक जगह बैठकर सट्टा नहीं खिलाते हैं। इसके लिए वे कार में घूम-घूक कर या फिर शहर के बाहर के क्षेत्र के बाहरी क्षेत्र में रहते हैं। होटल और फार्म हाउस में भी बैठकर यह खेल चलता है। इसके लिए पहले से बुकिंग की जाती है।