spot_img

RDA के 108 फ्लैट खाली, 1 अप्रैल को जारी होगी सूची

HomeCHHATTISGARHRDA के 108 फ्लैट खाली, 1 अप्रैल को जारी होगी सूची

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्थित रायपुर विकास प्राधिकरण (RDA) ने इंद्रप्रस्थ रायपुरा फेस-2 के लिए टेंडर जारी किया है। आरडीए के मुताबिक फेस-2 में ईडब्ल्यूएस के 108 फ्लैट्स खाली है। इन मकानों की कीमत 5 लाख 22 हजार रुपए रखी गई है। आरडीए अधिकारियों के मुताबिक इन मकानों में प्रधानमंत्री आवास योजना की सब्सिडी दी जा रही है। आरडीए के मुताबिक 1 अप्रैल को इस संबंध में आवेदकों की सूची आरडीए में चस्पा कर दी जाएगी। आवंटन कम्प्युटरीकृत पद्धति के माध्यम से 13 अप्रैल को किया जाएगा।

भैयाजी यह भी देखे: तीन दिन से लापता शिवसेना नेता की रायपुर रेलवे स्‍टेशन के पार्किंग में मिली कार

सब्सिडी में दिक्कत

RDA के प्रोजेक्ट में मकान लेने वाले कई रहवासियों का कहना है कि सब्सिडी में काफी लेटलतीफी हो रही है। इस संबंध में कई बार अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है उसके बाद भी पीएम आवास की सब्सिडी नहीं मिल पा रही हैं। आरडीए अधिकारियों का कहना है कि पीएम आवास की सब्सिडी केंद्र सरकार से बजट आवंटित होने के बाद होता है। इस संबंध में पत्राचार जारी है। यह सब्सिडी बैंकों के माध्यम से सीधे हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर होता है।

पजेशन में लेटलतीफी

RDA के प्रोजेक्ट में पजेशन में लेटलतीफी देखी जा रही है। किस्तें देने के बाद भी हितग्राहियों को वर्तमान में घर का किराया चुकाना पड़ रहा है। आरडीए की घोषणा के मुताबिक प्रोजेक्ट को वर्ष 2019 में पूरा हो जाना था, लेकिन कई फ्लैट्स अभी भी अधूरे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के मुताबिक इस योजना में ऐसे अभ्यर्थियों को पात्र किया गया है, जिनके पास स्वयं का पक्का मकान नहीं है। इस स्थिति में आवंटितियों को किस्त और मकान के किराये को मिलाकर दोहरी मार पड़ रही है। यह प्रोजेक्ट 158.81 करोड़ रुपये का है। अभी भी इसमें 20 फीसदी निर्माण शेष बताया जा रहा है।