spot_img

हरियाणा के पूर्व सीएम समेत शीर्ष कांग्रेस नेताओं से राहुल गांधी करेंगे मुलाकात

HomeNATIONALहरियाणा के पूर्व सीएम समेत शीर्ष कांग्रेस नेताओं से राहुल गांधी करेंगे...

दिल्ली। विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद ‘कांग्रेस’ पार्टी को मजबूत करने के लिए रणनीति बना रही है। इसी कड़ी में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) शुक्रवार को दिल्ली में अपने आवास पर हरियाणा के शीर्ष पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा शामिल होंगे, जो कांग्रेस में ‘G-23’ समूह के सदस्य हैं और जिन्होंने पार्टी के संगठनात्मक बदलाव की मांग की थी।

भैयाजी यह भी देखे: लगातार दूसरी बार ‘मुख्यमंत्री पद’ की शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ, टूटेगा 37 साल का रिकाॅर्ड

राहुल गांधी (RAHUL GANDHI)  से मिलने वाले कुछ नेताओं में हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी विवेक बंसल, राज्य कांग्रेस प्रमुख कुमारी शैलजा, एआईसीसी महासचिव रणदीप सुरजेवाला, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा, किरण चौधरी और दीपिंदर सिंह हुड्डा शामिल हैं, इससे पहले राहुल गांधी ने हुड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की और राज्य की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की।

सोनिया गांधी के ‘G-23’ नेताओं से मिलने की संभावना

राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) बैठक के बारे में खबर तब आई, जब सूत्रों ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष आने वाले दिनों में कुछ और ‘G-23’ नेताओं से मिलने वाले हैं ताकि पार्टी को और मजबूत करने के लिए उनके सुझाव मांगे जा सकें। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और ‘G-23’ नेताओं के बीच मंगलवार को भी बातचीत जारी रही। कथित तौर पर, ‘G-23’ ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और महासचिव अजय माकन को हटाने की मांग की है, इनमें से कुछ नेताओं को असंतुष्ट समूह को शांत करने के लिए अन्य पदों पर स्थानांतरित किया जा सकता है। हालांकि सोनिया गांधी ने साफ कर दिया है कि इस साल के आखिर में अगस्त-सितंबर में पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव के बाद ही बड़े बदलाव हो सकते हैं।