spot_img

लगातार दूसरी बार ‘मुख्यमंत्री पद’ की शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ, टूटेगा 37 साल का रिकाॅर्ड

HomeNATIONALलगातार दूसरी बार 'मुख्यमंत्री पद' की शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ, टूटेगा 37...

दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रचंड जीत से भारतीय जनता पार्टी ने 37 साल का रिकाॅर्ड तोड़ दिया है और राज्य में दूसरी बार अपनी सरकार बनाने जा रही है। आज लखनऊ के इकाना स्टेडियम में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

भैयाजी यह भी देखे: बस्तर फाइटर्स के विभिन्न पदों पर मिले लाखों आवेदन, मई में फिजिकल टेस्ट और वेरिफिकेशन

स्टेडियम में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जहां प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं सहित भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक लखनऊ में होने वाले ‘शपथ ग्रहण भव्य समारोह’ में करीब 85 हजार लोग शामिल होंगे। एक भव्य मंच स्थापित कर ‘नए भारत का नया यूपी’ के नारों के साथ पोस्टर लगाए गए हैं।

लगातार दूसरी दफा शपथ लेने वाले एकमात्र सीएम

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पांच साल का कार्यकाल पूरा करने और दूसरी बार सीएम की उपलब्धि हासिल करने वाले यूपी के एकमात्र सीएम हैं। आज तक यूपी के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ है। उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में जब बीजेपी ने जीत हासिल की तो, पार्टी ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया, जो कि सभी के लिए किसी हैरानी से कम नहीं थी। पांच बार के लोकसभा सांसद को भाजपा नेतृत्व द्वारा चुनावी रूप से सबसे बड़े राज्य में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए चुना गया था।

गोरखपुर से पांच बार सांसद रहे योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) राज्य के हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में गोरखपुर (सदर) सीट से पहली बार निर्वाचित हुए हैं। 2017 में, मुख्यमंत्री बनने के बाद, योगी आदित्यनाथ 8 सितंबर को राज्य विधान परिषद के लिए चुने गए। राज्य की जिम्मेदारी सौंपने के लिए पीएम मोदी का आभार जताते हुए मनोनीत सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा,”उत्तर प्रदेश के लोगों की यह धारणा थी ‘मोदी है तो मुमकिन है’। हमें राज्य की बेहतरी के लिए फिर से मिलकर काम करना होगा। यूपी देश में सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है, आने वाले सालों में मुझे बहुत काम करना है।”