spot_img

नारायणपुर के ओरछा में लगेगा कलेक्टर जनदर्शन, कलेक्टर रघुवंशी रहेंगे मौजूद

HomeCHHATTISGARHBASTARनारायणपुर के ओरछा में लगेगा कलेक्टर जनदर्शन, कलेक्टर रघुवंशी रहेंगे मौजूद

नारायणपुर। कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी की पहल पर ओरछा विकासखण्ड में ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण एवं शासन की योजनाओं से उन्हें लाभान्वित किए जाने हेतु पुनः 23 मार्च को प्रात 12 बजे से कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : अंतर्राष्ट्रीय वानिकी दिवस पर सीएम भूपेश की अपील, पेड़ों और जंगल…

जनदर्शन में कलेक्टर रघुवंशी ग्रामीणों से उनकी समस्याओं-शिकायतों की सुनवाई करेंगे और अधिकारियों को त्वरित निराकरण हेतु निर्देशित करेंगे। इसके साथ ही विभिन्न विभागों द्वारा जरूरतमंद ग्रामीणों के आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र, नवीन आधार कार्ड एवं आधार कार्ड में त्रुटि सुधार, नवीन राशन कार्ड, श्रमिक का पंजीयन, सिलाई मशीन वितरण, किसान क्रेडिट कार्ड, सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रकरण की स्वीकृति एवं वितरण, जनधन खाता खोलना आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त किये जायेंगे।

बता दे कि अबूझमाड़ के विषम भौगोलिक परिस्थितियों और नक्सलवाद से जूझ रहे आदिवासी बाहुल क्षेत्र में ग्रामीणों की समस्या सुनने और उन्हें शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने पहली बार 16 फरवरी को ओरछा में कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने जनदर्शन लगाई और उनकी समस्याओं को सुना और तत्काल शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने अधिकारियों को निर्देषित किया है।

भैयाजी ये भी देखे : अलग ख़बर : दिल्ली में “कोंडानार” ब्रांड का जलवा, केंद्र सरकार…

कलेक्टर जनदर्षन में 165 आवेदन प्राप्त हुए थे एवं 500 से अधिक हितग्राहियों को सामग्री का वितरण किया गया था। ग्रामीणों की समस्या का मौके पर ही निराकरण होने से ग्रामीणों में काफी उत्साह देखने को मिला और प्रषासन के प्रति उनका विष्वास भी बढ़ा है। इसे देखते हुए कलेक्टर ऋतुराज रघुवंषी ने पुनः जनदर्शन लगाने का निर्णय लिया है।