spot_img

बड़ी ख़बर : सुकमा में नक्सलियों ने CRPF कैंप पर किया हमला, तीन जवान घायल

HomeCHHATTISGARHBASTARबड़ी ख़बर : सुकमा में नक्सलियों ने CRPF कैंप पर किया हमला,...

सुकमा। बस्तर संभाग के सुकमा जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर अपनी मौजूदगी का अहसास कराने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कैंप को निशाना बनाने की कोशिश की है।

भैयाजी ये भी देखे : विधानसभा में किसानों के मौत की गूंज, गृहमंत्री बोले मुवावज़ा का प्रावधान नहीं

माओवादियों ने सुकमा जिले में हाल ही में तैयार किए एक कैंप को नेस्तोनाबूत करने की कोशिश थी, हालाँकि जवानों ने वक़्त रहते मोर्चा सम्हाला और नक्सलियों को खदेड़ने में कामयाब रहे। इधर माओवादियों की तरफ से हुई गोलाबारी में CRPF के 03 जवानों के घायल होने की ख़बर मिली है।

बस्तर रेंज आईजी सुंदरराज पी. ने मीडिया को इस हमले की जानकारी देते हुए कहा कि “सुकमा के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के लगे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एलमागुंडा कैम्प पर नक्सलियों के एक दल ने सोमवार सुबह लगभग 6 बजे के आसपास गोलीबारी शुरू कर दी थी।

जिसमे 03 जवान घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल दाख़िल कराया जा चूका है। उनकी हालत पहले से बेहतर बताई जा रही है। घटना में CRPF के आरक्षक बसप्पा, ललित बाघ और हवलदार हेमन्त चौधरी, घायल हुए है।”

CRPF ने कुछ दिन पहले ही बनाया था कैंप

आईजी सुंदरराज आगे कहा कि “कैंप में हुए इस हमले का हमारे जवानो ने भी पूरी मुस्तैदी के साथ जवाब दिया है। माओवादियों की तरफ से हो रही गोलाबारी का जवानों ने भी मुहतोड़ जवाब दिया। जवानों को खुद पर भारी पड़ता देख कर नक्सलीयों ने मोर्चा छोड़ जान बचाकर वापस जंगलो की तरफ भाग खड़े हुए है।

भैयाजी ये भी देखे : खैरागढ़ उप निर्वाचन के लिए चलाया जा रहा मतदाता जागरूकता अभियान

गौरतलब है कि एलमागुंडा शिविर को कुछ दिनों पहले ही स्थापित किया गया है। यह कैम्प सुकमा के चिंतागुफा थाने से करीब 12 किलोमीटर दूर स्थित है। इस कैम्प के 6 किलोमीटर की दूरी पर घोर नक्सल प्रभावित गांव मीनपा में भी सीआरपीएफ का शिविर है।