spot_img

IND vs SL Test : भारत ने श्रीलंका पर दर्ज़ की शानदार जीत, 238 रन से जीता मैच

HomeSPORTSIND vs SL Test : भारत ने श्रीलंका पर दर्ज़ की शानदार...

मुंबई। भारत और श्रीलंका (IND vs SL Test) के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में तीसरे ही दिन भारत ने शानदार जीत दर्ज़ की। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर दिया। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 238 रन से ये मैच जीता।

भैयाजी ये भी देखे : टीवी एक्ट्रेस संजीदा शेख ने शेयर बेहद बोल्ड तस्वीर…फैंस बोले “सुपर हॉट…”

बल्लेबाजी के दौरान श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 107 रन बनाए, वहीं भारतीय गेंदबाज आर अश्विन ने 19.3 ओवर में 55 रन देकर चार विकेट झटके। दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका ने दिन की शुरुआत की। भारत ने सोमवार को नौ विकेट झटके। चाय के ब्रेक तक श्रीलंका ने 39 ओवरों में चार विकेट खोकर 151 रन बनाए थे।

भारत और श्रीलंका (IND vs SL Test) के टेस्ट मैच के तीसरे दिन की शुरुआत करते हुए श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने और बल्लेबाज मेंडिस ने शानदार शुरुआत की। इस दौरान करुणारत्ने भाग्यशाली रहे, क्योंकि वे अश्विन की गेंद पर आउट होने से बच गए। खेल में मेंडिस ने 57 गेंदों पर अपना 12वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। श्रृंखला में श्रीलंका की सर्वोच्च 97 रन की साझेदारी अश्विन ने तोड़ी और बल्लेबाज मेंडिस को पंत द्वारा कैच करा दिया।

बल्लेबाज के आउट होने के बाद, कोई भी बल्लेबाज टीम को मैच जीताने के लिए बड़ी पारी नहीं खेल सका और निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर) को छोड़कर सभी बल्लेबाज 10 रनों के भीतर भारतीय गेंदबाजों की चपेट में आकर बैक-टू-बैक आउट हो गए। निरोशन डिकवेला ने इस दौरान 12 रन बनाए और गेंदबाज अक्षर पटेल के ओवर में कैच थमा बैठे।

भैयाजी ये भी देखे : ऐक्ट्रेस सामंथा रूथ प्रभु ने कहा-अब लोग मुझे “ऊं अंटवा” सांग के लिए याद करते है…

IND vs SL Test गेंदबाजों ने किया कमाल

गेंदबाज आर अश्विन ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया, उन्होंने बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और अंत तक विकेट हासिल करते रहे। उन्होंने चार विकेट झटके। इसके बाद दूसरे गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जिन्होंने पहली इनिंग में श्रीलंका के पांच विकेट झटके थे, वे भी इस इनिंग में तीन विकेट लेने में सफल रहे,

जिसमें सलामी जोड़ी लाहिरु थिरिमाने (0) और दिमुथ करुणारत्ने (107) का विकेट शामिल है और तीसरा विकेट उन्होंने सुरंगा लकमाली (1) का झटका। गेंदबाज अक्षर पटेल भी पीछे नहीं रहे और दो विकेट उन्होंने भी लिए, जिसमें निरोशन डिकवेला और चरित असलंका का विकेट शामिल है। वहीं, रविंद्र जडेजा ने भी एक विकेट हासिल किया। इस दौरान श्रीलंका 59.3 ओवर में 208 रन पर ढेर हो गई।