spot_img

खैरागढ़ में कब्ज़ा करने की तैयारी में कांग्रेस, कल चुनावी समिति की बैठक

HomeCHHATTISGARHखैरागढ़ में कब्ज़ा करने की तैयारी में कांग्रेस, कल चुनावी समिति की...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव की तैयारी में कांग्रेस जुट गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चुनाव समिति की एक अहम बैठक मंगलवार को राजीव भवन में रखी गई है।

भैयाजी ये भी देखे : नीति आयोग को भाया नारायणपुर का “हाट बाजार क्लीनिक” कहा-महिलाओं की…

इस बैठक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम मौजूद होंगे।

बैठक में खैरागढ़ विधानसभा में होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशी के नामों पर चर्चा की आएगी। खबर ये भी है कि एक दो दिन के अंदर ही कांग्रेस अपने प्रत्याशी का नाम फाइनल कर ऐलान कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है कांग्रेस एक ऐसे व्यक्ति को यहां से उतारना चाहती है जो पार्टी को ये सीट दिलाकर विधानसभा में मौजूदा संख्या का इज़ाफ़ा कर सके।

ग़ौरतलब है कि खैरागढ़ विधानसभा सीट उपचुनाव होंगे। इसके लिए निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्वाचन कार्यक्रम के मुताबिक 17 मार्च 2022 को इस उपचुनाव का गैजेट नोटिफिकेशन होगा। वहीं इसी दिन से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। नामांकन दाखिले की अंतिम तारीख 24 मार्च रखी गई है।

भैयाजी ये भी देखे : अच्छी ख़बर : अब 12 साल के बच्चों को भी लगेगा…

वही स्कूटनी के लिए 25 मार्च का दिन तय किया गया है। जिसके बाद नाम वापसी के लिए 28 मार्च का समय निर्वाचन आयोग ने दिया है। 12 अप्रैल को खैरागढ़ विधानसभा के उपचुनाव के लिए मतदान किए जाएंगे और 16 अप्रैल को मतों की गणना की जाएगी।