spot_img

CBSE ने ज़ारी किए कक्षा दसवीं के फर्स्ट टर्म के परिणाम, ऐसे देख सकते है रिजल्ट्स

HomeNATIONALEDUCATIONCBSE ने ज़ारी किए कक्षा दसवीं के फर्स्ट टर्म के परिणाम, ऐसे...

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वीं की फर्स्ट टर्म की परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए। इस बार परीक्षा परिणाम सीबीएसई रिजल्ट की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर नहीं आए है।

भैयाजी ये भी देखे : कोरोना से देशभर में 89 मौत, 3614 नए मरीज़ मिले, 5…

बल्कि स्कोरकार्ड संबंधित स्कूलों को मेल किया गए हैं। अब छात्र स्कूल प्रशासन अपनी आधिकारिक मेल आईडी के ज़रिए परिणाम को देख सकतें है। इसके आलावा छात्र सीधे अपने-अपने संबंधित स्कूल प्रशासन से जाकर अपना स्कोरकार्ड ले सकते हैं।

गौरतलब है कि CBSE द्वारा दसवीं कक्षा की टर्म 1 परीक्षा में स्टूडेंट्स के प्रदर्शन के बारे में स्कूलों को सूचित कर दिया गया है। केवल थ्योरी में प्राप्तांकों को स्कूलों को भेजा गया है, क्योंकि इंटरनल असेसमेंट/प्रैक्टिकल स्कोर पहले से ही स्कूलों के पास उपलब्ध हैं। इस संबंध में सीबीएसई की तरफ से ट्वीट कर जानकारी भी दी गई है।

CBSE : 26 अप्रैल से होगी टर्म-2 की परीक्षा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 10 की सेकेंड टर्म की परीक्षा 26 अप्रैल 2022 से शुरू होगी। इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर 9 फरवरी 2022 को एक नोटिस जारी कर जानकारी दी गई है।

भैयाजी ये भी देखे : किसान सम्मेलन में शामिल होंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मेले एवं प्रदर्शनी…

कक्षा 10 के लिए सेकेंड टर्म की परीक्षा का आयोजन 26 अप्रैल से 24 मई 2022 तक किया जाएगा। परीक्षा हर दिन एक शिफ्ट में ही आयोजित की जाएगी।