spot_img

Big News : बलरामपुर मामलें में डीजीपी ने SDOP और थानेदार को किया निलंबित

HomeCHHATTISGARHBig News : बलरामपुर मामलें में डीजीपी ने SDOP और थानेदार को...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर(Balrampur) में हुए बलात्कार के मामलें में डीजीपी डीएम अवस्थी ने बड़ी कार्यवाही की है। पुलिस महानिदेशक दुर्गेश माधव अवस्थी ने इस मामले में बलरामपुर(Balrampur) जिले के वाड्रफनगर एसडीओपी और थाना प्रभारी रघुनाथनगर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके लिए आज ही डीजीपी ने आदेश जारी कर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

जारी आदेश के मुताबिक “महिला संबंधी अपराधों की विवेचना में घोर लापरवाही बरतने के आरोप में एसडीओपी वाड्रफनगर दुर्गेश जयसवाल और थाना प्रभारी रघुनाथ नगर जॉन प्रदीप लकड़ा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन की इस अवधि में इनका मुख्यालय पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय सरगुजा रहेगा।”

 

भैयाजी ये भी पढ़े : बलरामपुर रेप : मंत्री डहरिया के बयान से मचा बवाल, भाजपाइयों ने फूंका पुतला

गौरतलब है कि बलरामपुर (Balrampur) जिले के वाड्रफनगर इलाके में एक नाबालिग युवती का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म (Rape) की घटना घटित हुई थी। घटना तकरीबन तीन से चार दिन पहले की बताई जा रही बताई जा रही है। जिसे स्थानीय प्रशासन के द्वारा दबाने का प्रयास किया जा रहा था। इस मामले में राजनैतिक और सामाजिक दबाव के कारण बच्ची के परिजनों ने भी केवल मारपीट और नशीली दवा खिलाने की शिकायत दर्ज कराई थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : बलरामपुर रेप : बोले रमन, तो इस बेटी को न्याय दिलाने छत्तीसगढ़ आएं राहुल-प्रियंका

मामला जब कोर्ट पहुंचा तब सुनवाई के दौरान बलात्कार की बात युवती ने बताई। जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने बलात्कार का मामला भी दर्ज किया। मामलें में अब तक एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चूका है, वहीं एक आरोपी फ़रार बताया जा रहा है। बलरामपुर के ग्राम लोधी निवासी 14 वर्षीय बच्ची के साथ यह घटना तब घटी जब वह लकड़ी काटने के लिए जंगल गई हुई थी।