spot_img

BREAKING: सिम्स परिसर में लगी आग से, टीबी वार्ड में भरा धुंआ, मरीजों को निकालना पड़ा बाहर

HomeCHHATTISGARHBILASPURBREAKING: सिम्स परिसर में लगी आग से, टीबी वार्ड में भरा धुंआ,...

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (BILASPUR NEWS) में मंगलवार की सुबह शरारती तत्वों ने सिम्स परिसर में कचरे के ढेर में आग लगा दी। इससे टीबी वार्ड में धुंआ भर गया। धुएं के कारण मरीजों की हालत खराब होने लगी। वार्ड के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी ने किसी तरह वहां भर्ती मरीजों को बाहर निकाला। इस बीच किसी ने घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी। फायर ब्रिगेड ने आग बुझा दी है। आग से किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : तेंदुए के खाल की तस्करी करते 3 गिरफ़्तार, ग्राहक…

मारवाड़ी भोजनालय गली की ओर से सिम्स परिसर (BILASPUR NEWS) में टीबी वार्ड है। पास ही सिम्स का​ किचन भी है। मंगलवार की सुबह आठ बजे के करीब शरारती तत्वों ने सिम्स परिसर के कचरे के ढेर में आग लगा दी। इससे धुआं टीबी वार्ड में भरने लगा। धुएं के कारण मरीजों की हालत खराब होने लगी। कुछ मरीजों का दम घुटने लगा। वार्ड के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी शिवशंकर बिंझवार ने अकेले ही वार्ड में भर्ती मरीजों को बाहर निकाला। इस बीच किसी ने आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दे दी। आग की सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया। इस बीच​ सिम्स के अधिकारी और पुलिस के जवान भी मौके पर पहुंच गए। आग से किसी तरह का नुकसान नहीं हो पाया है।

सुरक्षाकर्मियों को सतर्क रहने को कहा जाएगा

इधर, अस्पताल प्रबंधन (BILASPUR NEWS) ने कहा है कि इस तरह की घटना दोबारा न हो इसके लिए सुरक्षाकर्मियों को सतर्क रहने को कहा जाएगा। वैसे भी दिक्कत इसलिए बढ़ी क्योंकि मरीज टीबी के थे, जो वैसे भी श्वास से संबंधित समस्याओं से पहले से ही जूझते रहते हैं। मालूम हो कि इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इसमें शार्ट सर्किट के चलते सिम्स के अंदर ही आग लगी थी। तब भी आग के चलते तो कोई नुकसान नहीं हुआ था पर धुएं के चलते एनआइसीयू में धुआं भरा था और वहां भर्ती नवजातों को आनन— फानन में दूसरी जगहों और अस्पतालों में शिफ्ट करना पड़ा था।