spot_img

बालगृह के बच्चे की मौत मामलें में हटाए गए अधीक्षक, जांच टीम भी गठित…

HomeCHHATTISGARHBILASPURबालगृह के बच्चे की मौत मामलें में हटाए गए अधीक्षक, जांच टीम...

कोरबा। कोरबा के बालगृह में रहने वाले 13 वर्षीय बालक महावीर घसिया के नहर में डूबने से मृत्यु के मामले में प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई की है। कार्यवाही करते हुए जिला प्रशासन ने बालगृह के अधीक्षक को हटाने का निर्देश दिया है।

भैयाजी ये भी देखे : बजट सत्र : बृजमोहन ने दिखाए तीखे तेवर, कहा- सरकार को…

मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। जांच टीम में जिले के अपर कलेक्टर, जिला कार्यक्रम अधिकारी और नगर पुलिस अधीक्षक दर्री को शामिल किया गया है। जांच टीम सम्पूर्ण घटना की दो दिनों के भीतर जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी।

एसडीएम कोरबा ने बताया कि सोशल रियाईवल ग्रुप ऑफ अरबन रूरल एंड ट्राईबल (स्त्रोत) संस्था सिंचाई कॉलोनी दर्री में रहने वाले 13 वर्षीय बालक महावीर घसिया के नहर में डूबने से मृत्यु हुई थी।

इस मामलें की जांच में एनजीओ या उसके अधीक्षक की गलती पाई जाती है तो बालगृह के संचालक एनजीओ को पृथक करने का निर्णय लिया जाएगा। भविष्य में अन्य बालगृहों में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए भी कार्यवाही की जा रही है। इस संबंध में सभी एनजीओ की बैठक बुलाई गई है।

शिव नगर नहर में डूबने से हुई थी मौत

उल्लेखनीय है कि मृतक बालक महावीर घसिया शासकीय माध्यमिक शाला दर्री में कक्षा सातवीं का छात्र था। बाल कल्याण समिति के आदेश से वह एनजीओ द्वारा संचालित दर्री के बालगृह (बालक) में रह रहा था।

भैयाजी ये भी देखे : नवा रायपुर में भी अवैध कब्ज़ा, तीन गांवो में अवैध निर्माण…

बालक महावीर विगत 19 फरवरी को सुबह लगभग 7 बजे अन्य बालक विक्की चौहान के साथ सायकल में शिव नगर नहर की ओर चला गया था। जहां नहर में डूबने से बालक महावीर की मृत्यु हो गई थी।