spot_img

इम्फाल के पास मतदान वाले राज्य में IED विस्फोट,आईटीबीपी के दो जवान घायल

HomeNATIONALइम्फाल के पास मतदान वाले राज्य में IED विस्फोट,आईटीबीपी के दो जवान...

दिल्ली। इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के दो कर्मियों के घायल होने के बाद मणिपुर में तनाव बढ़ गया। यह घटना राज्य की राजधानी इंफाल से करीब 45 किलोमीटर दूर काकचिंग जिले के वांगू तेरा इलाके में रात करीब आठ बजे हुई।

भैयाजी ये भी देखे : कर्नाटक के Nandi Hills में फंसे 19 वर्षीय ट्रैकर को IAF ने किया रेस्क्यू

बता दें कि विस्फोट उस समय हुआ जब आईटीबीपी के एक अधिकारी राज्य के पुलिस कर्मियों के साथ इलाके में गश्त कर रहे थे। विस्फोट में कांस्टेबल गौरव राय और गिरिजा शंकर घायल हो गए। सुरक्षाकर्मी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं और काकचिंग सिविल अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। सैनिक राज्य में चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात 610 आईटीबीपी चुनाव बटालियन की ‘ई’ कंपनी का हिस्सा थे।

मणिपुर चुनाव : एनपीपी प्रत्याशी के पिता को मारी गोली

उप मुख्यमंत्री युमनाम जॉयकुमार सिंह ने शनिवार को कहा कि विस्फोट (IED)  की घटना से पहले, मणिपुर के इंफाल पूर्वी जिले में अज्ञात लोगों ने एनपीपी उम्मीदवार के पिता को गोली मार दी थी। आधिकारिक रिपोर्टों में कहा गया है कि यह घटना पार्टी के एंड्रो उम्मीदवार एल संजय सिंह के आवास के द्वार पर हुई थी, जब वह, उनके पिता एल संजय सिंह और कुछ समर्थक शुक्रवार रात चुनाव संबंधी चर्चा कर रहे थे। उपमुख्यमंत्री, एनपीपी नेता ने कहा कि अज्ञात हमलावरों ने गोलियां चलाईं और उम्मीदवार के पिता के दाहिने कंधे पर चोट लगी।

मणिपुर चुनाव

पूर्वोत्तर राज्य में विधानसभा चुनाव दो चरणों में 28 फरवरी और 5 मार्च को होंगे। मतों (IED)  की गिनती 10 मार्च को होगी। मौजूदा चुनाव में एनपीपी 39 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पिछले चुनावों में, पार्टी ने 9 सीटों पर चुनाव लड़ा था और उनमें से 4 पर जीत हासिल की थी। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। भगवा पार्टी ने पार्टी में शामिल हुए कम से कम 10 पूर्व कांग्रेस नेताओं को टिकट दिया है।