spot_img

राहुल गांधी के ‘गुजरात टू पश्चिम बंगाल’ ट्वीट ने खड़ा किया विवाद, 1,000 देशद्रोह के मामले दर्ज करने की तैयारी में असम बीजेपी

HomeNATIONALराहुल गांधी के 'गुजरात टू पश्चिम बंगाल' ट्वीट ने खड़ा किया विवाद,...

दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) सोमवार को अपने ट्वीट के लिए ताजा विवाद में फंस गए हैं। उन्होंने कहा कि “भारत कश्मीर से केरल तक और गुजरात से पश्चिम बंगाल तक मौजूद है”। असम में भाजपा ने यह दावा करते हुए कि गांधी ने अपने ट्वीट में अरुणाचल प्रदेश की चीनी मांग को स्वीकार कर लिया, कांग्रेस नेता के खिलाफ 1,000 राजद्रोह के मामले दर्ज करने का फैसला किया है।

भैयाजी यह भी देखे: हिजाब विवाद पर बोले CM योगी आदित्यनाथ- ‘भारत शरीयत के हिसाब से नहीं, संविधान के हिसाब से चलेगा’

वायनाड के सांसद ने 10 फरवरी को एक ट्वीट में कहा था कि हमारे संघ में एक ताकत है। “हमारे संघ में ताकत है। हमारी संस्कृतियों का संघ। हमारी विविधता का संघ। हमारी भाषाओं का संघ। हमारे लोगों का संघ। हमारे राज्यों के संघ” इसी ट्वीट में उन्होंने आगे कहा था कि यह संघ “कश्मीर से केरल और गुजरात से पश्चिम बंगाल तक है।”

असम में राहुल के खिलाफ ‘देशद्रोह’ का आरोप

यह आरोप लगाया जाता है कि राहुल गांधी (RAHUL GANDHI)  ने जानबूझकर पूर्वोत्तर की अनदेखी की और इस तरह अरुणाचल प्रदेश के लिए चीनियों की मांग को मान लिया। कांग्रेस नेता के ट्वीट ने असम, त्रिपुरा और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों की तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिन्होंने बताया कि वह पूर्वोत्तर का उल्लेख करने से चूक गए थे।

10 फरवरी को, कांग्रेस नेता पर कटाक्ष करते हुए, असम के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, “भारत सिर्फ एक संघ से परे है। हम एक गौरवशाली राष्ट्र हैं। भारत को आपके टुकड़े टुकड़े दर्शन के लिए बंधक नहीं बनाया जा सकता है। क्या राष्ट्र, राष्ट्रीयता और राष्ट्रवाद के साथ आपकी समस्या है? और नमस्ते- बंगाल से परे, हम पूर्वोत्तर मौजूद हैं।”