spot_img

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 : सड़क में उतरें कलेक्टर सौरभ कुमार, गलियों में देखी सफाई…

HomeCHHATTISGARHस्वच्छता सर्वेक्षण 2022 : सड़क में उतरें कलेक्टर सौरभ कुमार, गलियों में...

रायपुर। रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 की तैयारियों का ज़ायज़ा लेने के लिए सड़कों में उतरें। उन्होंने शहर के विभिन्न इलाकों में पहुंचकर यहां की सफाई व्यवस्था देखी।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : शिक्षा विभाग में ट्रांसफर के लिए ऑनलाईन आवेदन…

साथ ही साथ व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कई अहम दिशा निर्देश भी दिए। कलेक्टर सौरभ कुमार के साथ नगर निगम रायपुर के प्रभारी आयुक्त अभिषेक अग्रवाल, अपर आयुक्त सुनील चंद्रवंशी समेत निगम के अधिकारी भी मौजूद थे।

कलेक्टर कुमार ने नगर निगम के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि नालियों और सड़कों के साथ ही डिवाइडरों को भी साफ सुथरा रखने के लिए काम किया जाए। नाले नालियों की प्रतिदिन सफाई के बाद वहां से निकला कचरा भी तत्काल उठाने, डिवाइडरों में लगे फ्लैक्स, बैनर और पोस्टरों को भी तत्काल निकालने के लिए भी उन्होंने निर्देशित किया है।

अमीनपारा से लोहार चौक एवं टिकरापारा सहित भाटागांव स्थित अन्तर राज्यीय बस टर्मिनल की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया साथ ही सार्वजनिक शौचालयों में सफाई व्यवस्था को भी परखा। कलेक्टर सौरभ कुमार ने निरीक्षण के दौरान अमीनपारा में पाटा तोड़कर सफाई करवाने के कार्य को लेकर नगर निगम अधिकारियों को सराहा।

भैयाजी ये भी देखे : पिछड़ा वर्ग के लोग बनेंगे उद्यमी, ज़मीनों में आरक्षण दे रही…

इस दौरान नगर निगम एमआईसी सदस्य जितेन्द्र अग्रवाल ने वार्ड क्रमांक 43 के क्षेत्र की जनसमस्याओं को लेकर कलेक्टर कुमार से जनसमस्या का निवारण करवाने का अनुरोध किया, जिस पर कलेक्टर ने प्रभारी आयुक्त एवं अपर आयुक्त को स्थल निरीक्षण कर व्यवहारिक आवश्यकता के अनुसार जनसमस्या निदान हेतु आवश्यक कार्यवाही करवाने के निर्देश दिये।