spot_img

लुधियाना में भिड़े LIP और कांग्रेस समर्थक, देर रात चली गोलियां, 3 घायल

HomeNATIONALलुधियाना में भिड़े LIP और कांग्रेस समर्थक, देर रात चली गोलियां, 3...

दिल्ली। देर रात लोक इंसाफ पार्टी (एलआईपी) के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस और कांग्रेस उम्मीदवार कमलजीत सिंह करवाल के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प (violent clash) हो गई। इसके बाद सोमवार को लुधियाना के डाबा रोड इलाके में तनाव बढ़ गया। मौजूदा विधायक बैंस और करवाल लुधियाना की आत्म नगर सीट से पंजाब का चुनाव लड़ रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे : पश्चिम बंगाल की सीएम ने किया यूपी का अपमान: स्मृति ईरानी

करवाल ने आरोप लगाया कि विधायक बैंस, उनके बेटे अजयप्रीत ने 25-30 अन्य लोगों के साथ सोमवार की रात उन पर और उनके समर्थकों पर खुलेआम हमला किया, जब वे डाबा रोड स्थित उनके कार्यालय में एक चुनावी सभा करने वाले थे। उन्होंने आरोप लगाया कि बैंस और उनके समर्थक हथियार, तलवार, लोहे की छड़ ले जा रहे थे और उन्होंने संघर्ष के दौरान उन पर गोलियां चला दीं। हमले में कम से कम तीन लोगों को मामूली चोटें आईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। राजनीतिक हिंसा की घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

कांग्रेस ने LIP पर लगाया हमले का आरोप

पत्रकारों से बात करते हुए, करवाल ने कहा कि वह अपने कार्यालय में अपने समर्थकों के साथ एक बैठक कर रहे थे, जब बैंस और अन्य एलआईपी सदस्यों (violent clash)  ने लाठी और लोहे की छड़ों से लैस होकर सड़क किनारे खड़े उनके वाहनों में तोड़फोड़ की। इस पर उनके समर्थकों ने विरोध किया तो उनके साथ भी मारपीट की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि एक आरोपी ने भागने से पहले हवा में फायरिंग भी की।

आरोपों का खंडन करते हुए, बैंस ने दावा किया कि उनका कोई भी समर्थक किसी भी हमले में शामिल नहीं था और दावा किया कि कांग्रेस उम्मीदवार उन्हें बदनाम करने के लिए कहानियां गढ़ रहे थे। बैंस ने आरोप लगाया कि कांग्रेस समर्थकों ने उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की। अतिरिक्त डीसीपी बलविंदर सिंह रंधावा ने कहा कि दोनों समूहों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं और शिमलापुरी थाने में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

यह दूसरी बड़ी झड़प

बता दें कि पंजाब चुनाव से पहले दोनों समूहों के बीच यह दूसरी बड़ी झड़प (violent clash)  है। इससे पहले 19 जनवरी को होर्डिंग्स लगाने को लेकर दोनों उम्मीदवारों के समर्थक आपस में भिड़ गए थे। लुधियाना में सबसे अधिक संवेदनशील मतदान केंद्र आत्म नगर निर्वाचन क्षेत्र में हैं। पंजाब में एक ही चरण में 20 फरवरी को मतदान होगा और नतीजे 10 मार्च को आएंगे।