spot_img

पश्चिम बंगाल की सीएम ने किया यूपी का अपमान: स्मृति ईरानी

HomeNATIONALपश्चिम बंगाल की सीएम ने किया यूपी का अपमान: स्मृति ईरानी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रचार के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उत्तर प्रदेश पहुंचने से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला। सोमवार को जेवर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ईरानी ने आरोप लगाया कि बनर्जी ने पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार के दौरान यूपी के लोगों का “अपमान” किया था। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो का समर्थन लेने पर यादव से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि यह अपने दम पर लोगों का विश्वास हासिल करने में सपा की विफलता का संकेत है।

भैयाजी ये भी देखे : Goa Election 2022: 14 फरवरी ‘मतदान दिवस’ पर राज्य सरकार ने की अवकाश की घोषणा

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने कहा कि, “मैंने पत्रकारों से सुना है कि कुछ लोग अखिलेश का समर्थन करने के लिए बंगाल से आ रहे हैं। मैंने सुना है कि वे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, कि कृपया अखिलेश का समर्थन करें। अब सपा की हालत इतनी खराब है कि उन्हें उत्तर प्रदेश के लोगों को यह कहने के लिए सभी को बुलाना होगा कि कृपया (हमें) समर्थन करें। लेकिन उस व्यक्ति से पूछें जिसके साथ अखिलेश यादव एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने जा रहे हैं, चुनाव के दौरान जिस तरह से उन्होंने बंगाल की भूमि से उत्तर प्रदेश का अपमान किया उन्होंने कहा कि उन्हें यूपी के निवासियों से आपत्ति है। उन्होंने यूपी के निवासियों पर अशांति फैलाने का आरोप लगाया।”

सपा के लिए प्रचार करेंगी ममता बनर्जी

यूपी रवाना होने से पहले, ममता बनर्जी ने कोलकाता हवाई अड्डे पर मीडिया से कहा कि उन्होंने विपक्षी वोट के बंटवारे से बचने के लिए कांग्रेस को सपा के साथ गठबंधन करने के लिए मनाने की कोशिश की थी। हालांकि, यह (Union Minister Smriti Irani) अमल में नहीं आया क्योंकि सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली पार्टी ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया, जबकि सपा ने पीएसपी (एल), महान दल, ओपी राजभर के एसबीएसपी, आरएलडी और कृष्णा पटेल के अपना दल गुट के साथ गठबंधन किया। इसके अलावा, उन्होंने पुष्टि किया है कि टीएमसी आगामी यूपी चुनावों में कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी।