spot_img

छत्तीसगढ़ आने वाले हवाई यात्रियों के लिए RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता समाप्त

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ आने वाले हवाई यात्रियों के लिए RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट की...

रायपुर। कोरोना की रफ़्तार कम होते ही छत्‍तीसगढ़ के बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों को राहत दी गई है। अब छत्‍तीसगढ़ के बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे पूर्व RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है।

भैयाजी ये भी देखे : 50 लाख की फिरौती के लिए नाबालिग की अपहरण के बाद हत्या

सोमवार शाम को जिला प्रशासन ने इसका आदेश भी जारी कर दिया। गौरतलब है कि राजधानी रायपुर के साथ ही प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते पिछले महीने पांच जनवरी से राज्य से बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों को वैक्सीन की दोनों लगने के बाद भी अपने साथ 72 घंटे पूर्व की RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी थी।

यह RTPCR रिपोर्ट न होने पर यात्रियों का कोरोना टेस्ट विमानतल में ही किया जाता था। विमानन अधिकारियों का कहना है कि अब आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता समाप्त होने व कोरोना की रफ्तार कम होते ही हवाई यात्रियों की आवाजाही में फिर से बढ़ोतरी होगी। साथ ही विमानन कंपनियां भी नए-नए क्षेत्रोंं के लिए हवाई सेवाएं शुरू करेंगी।

सात दिनों में 26 हजार से अधिक यात्रियों की आवाजाही,उड़ानें घटी

कोरोना की रफ्तार कम होते ही अब रायपुर विमानतल से हवाई यात्रियों की आवाजाही बढ़ने लगी है। 31जनवरी से छह फरवरी वाले हफ्ते में रायपुर विमानतल से आने-जाने वाले हवाई यात्रियों की संख्या 26 हजार से अधिक रही। विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इस हफ्ते कुल 26195 हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई,यह संख्या इससे पिछले हफ्ते की तुलना में 18 फीसद अधिक है। इसके साथ ही कुल 254 उड़ानों की आवाजाही हुई,जो इससे पहले हफ्ते की तुलना में दो फीसद कम है।