spot_img

रिलायंस जियो की सेवाएं लगभग आठ घंटे तक बाधित, प्रबंधन ने माफ़ी मांगी

HomeNATIONALरिलायंस जियो की सेवाएं लगभग आठ घंटे तक बाधित, प्रबंधन ने माफ़ी...

मुंबई। देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई में रिलायंस जियो (JIYO) की दूरसंचार सेवाएं प्रभावित रहने से कई उपयोगकर्ताओं ने कॉल नहीं लग पाने की शिकायत की। बहरहाल, रात आठ बजे के बाद दूरसंचार सेवाएं बहाल हो गयी। कंपनी को इस समस्या की जानकारी दोपहर में मिली। उपयोगकर्ताओं ने कहा कि उन्हें कॉल करने पर ‘ग्राहक नेटवर्क पर पंजीकृत नहीं है’ का संदेश प्राप्त हो रहा है।

भैयाजी यह भी देखे: PM मोदी ने 216 फीट ऊंची ‘स्टैच्यू ऑफ इक्वेलिटी’ का किया अनावरण

दूरसंचार उद्योग में इस तरह की शिकायत विरले ही देखने को मिलती है और इसकी वजह का अभी पता नहीं चला है। कंपनी ने देर शाम उपभोक्ताओं को भेजे संदेश में कई ग्राहकों को हुई समस्याओं को स्वीकार किया और इस बाधा के कारण दो दिन के अतिरिक्त ‘अनलिमिटेड प्लान’ की भी घोषणा की।

संदेश में कहा गया है, ‘‘हालांकि, हमारी टीम ने कुछ ही घंटों के भीतर इस नेटवर्क (JIYO)  की समस्या को हल कर दिया लेकिन हम समझते हैं कि यह आपके लिए अच्छा अनुभव नहीं था और हम इसके लिए पूरी तरह माफी मांगते हैं।’’ कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि सेवाओं की चरणबद्ध बहाली शुरू हो गई है। इस दौरान ग्राहकों से अपने फोन को ‘रिस्टार्ट’ करने का अनुरोध किया गया। इस तकनीकी खराबी के कारण जियो के कई उपयोगकर्ताओं को एक-दूसरे से बात करने के लिए व्हाट्सएप की ‘कॉलिंग’ सुविधा जैसे विकल्पों का सहारा लेना पड़ा।