spot_img

छत्तीसगढ़ फिल्म नीति 2021 के राजपत्र प्रकाशन पर छालीवुड ने जताया आभार

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ फिल्म नीति 2021 के राजपत्र प्रकाशन पर छालीवुड ने जताया आभार

रायपुर। छत्तीसगढ़ फिल्म नीति 2021 राजपत्र में प्रकाशित होने पर छालीवुड के तमाम कलाकारों ने छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार का धन्यवाद दिया है। सभी ने एक स्वर में इस नीति को प्रदेश के स्थानीय कलाकारों के लिए बेहद फायदेमंद और फिल्म निर्माताओं को संजीवनी देने वाला बताया है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : छत्तीसगढ़ फिल्म नीति 2021 राजपत्र में प्रकाशित, स्थानीय लोगों को लाभ

छत्तीसगढ़ी फिल्म से जुड़े लोगों ने इस नीति के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, संस्कृति सचिव अंबलंगन पी., संस्कृति संचालक विवेक आचार्य, सलाहकार गौरव द्विवेदी समेत तमाम अफसरों का भी आभार जताया है।

छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्रीज़ के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल के आलावा इंडस्ट्रीज़ की महांमत्री केसर सोनकर, संतोष जैन, मनोज वर्मा, पद्मश्री अनुज शर्मा, लखी सुंदरानी, पुष्पेंद्र सिंह, सुनील तिवारी, प्रकाश अवस्थी, मोना सेन, करण खान, डॉ. अजय सहाय, अलीम बंसी, दिलीपनाम पल्लीवार, संगीता निषाद, पुनीत सोनकर, दिव्या नागदेव, सरला सेन, सावित्री, संजू साहू, विनोद पांडा धामेजानि, प्रमिला रात्रे, शेखर चौहान, जसबीर कोमल, नितेश लहरी, पीएन लक्की, अनुराधा दुबे, पवन गुप्ता, मनीष मानिकपुरी, अनुपम वर्मा, अशोक तिवारी, हैदर भाई समेत तमाम छालीवुड से जुड़े लोगों ने आभार जताया है।

फिल्म नीति से सभी को पहुंचेगा फ़ायदा-योगेश

योगेश अग्रवाल ने कहा कि “प्रदेश में बनाई गई फिल्म नीति का लाभ न केवल यहाँ के कलाकारों को मिलेगा बल्कि यूनिट से जुड़े हर वर्ग को इसका सीधा फायदा पहुंचेगा। नीति में बीमा पॉलिसी, मेडिकल क्लेम, जैसी बातो का भी ख़ास ख्याल रखा गया है। जिसका फायदा हर कलाकार, लाइटमैन स्पॉटबॉय समेत यूनिट के सभी साथियों को मिलेगा।”

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ फिल्म नीति का उद्देश्य छत्तीसगढ़ राज्य को फिल्म अनुकूल राज्य बनाने, फिल्म शूटिंग के लिए छत्तीसगढ़ को सेंट्रल हब के रूप में विकसित करना है। इस काम से फिल्मकारों को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी। इसके साथ ही इस नीति के तहत फिल्म निर्माताओं को एक्यूपमेंट्स के लिए लोन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।

भैयाजी ये भी देखे : खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने दिया बड़ा बयान, छत्तीसगढ़ में नहीं…

छत्तीसगढ़ राज्य की नई औद्योगिक नीति 2019-24 में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उद्यमियों को कई तरह की रियायतें दी गई है। उसी तरह फिल्म नीति-2021 में भी प्रोत्साहन का प्रावधान किया गया है। इसके आलावा यहाँ फिल्म निर्माण के लिए विभिन्न स्केल पर सब्सिडी भी निर्धारित की गई है।